• img-fluid

    7 मंजिला मोदी के दो चोपड़े बुझा सकते हैं शहर की प्यास

  • August 30, 2021

    • नीलगंगा व अन्य स्थानों पर पुराने तालाबों और बावडिय़ों को तत्काल ठीक कराए नगर निगम

    उज्जैन। इस बार बारिश ने निराश किया है। मानसून लौटने में अब कुछ ही दिन बचे हैं। गंभीर बांध अभी भी 80 फीसदी खाली है। अगले महीने से जल संकट गहराने लगेगा। इससे निपटने के लिए नगर निगम को अभी से शहर के प्राचीन तालाब और बावडिय़ों को सहेजना शुरू करते हुए तैयारी शुरू कर देना चाहिए।



    शहर में अल्प बारिश के चलते जल संकट के अभी से आसार नजर आ रहे हैं। कई सालों बाद एक बार फिर गंभीर डेम भी करीब-करीब बारिश गुजरने के वक्त तक नहीं भर पाया है। हालंाकि कल शाम हुई बारिश के बाद डेम में कुछ पानी आया और इसका लेवल 411 एमसीएफटी तक पहुंचा है। मानसून भी अब लगभग दो हफ्ते का और रह गया है। जल संकट की अभी से खतरे की घंटी बज गई है। हालांकि नगर निगम के अधिकारी 120 पुराने तालाब और बावड़ी साफ कर देने के दावे कर रहे हैं, लेकिन मौजूदा बारिश के हालात देखते हुए अब यह लगने लगा है कि जल्द ही जल संकट शुरू हो जाएगा और गीता कॉलोनी स्थित मोदी का चोपड़ा और अन्य तालाब की मदद लेनी पड़ेगी। सिंहस्थ के दौरान चोपड़े को भी साफ कर जालियों से ढ़क दिया गया था।

    Share:

    ICMR की स्टडी में खुलासा, कोविड संक्रमित व्यक्ति Covaxin में की एक खुराक दो के बराबर

    Mon Aug 30 , 2021
    भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) की एक नई रिसर्च में दावा किया गया है कि यदि कोवैक्सीन (Covaxin) की एक खुराक किसी ऐसे व्यक्ति को दी जाए जो पहले कोरोना वायरस (corona virus) से संक्रमित हुआ हो, तो वह इंसान दो खुराक जितनी ही एंटीबॉडी प्राप्त कर लेता है। टीओआई की खबर के मुताबिक भारतीय […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved