• img-fluid

    इंदौर से शुरू हुई दुबई फ्लाइट में बढ़ेंगे यात्री, अब पर्यटक भी जा सकेंगे

  • August 29, 2021

    •  पर्यटकों पर लगाई रोक 30 अगस्त से हटाई
    •  छूट उन्हें जिन्हें लगे हैं वैक्सीन के दोनों डोज

    इंदौर। एक सितंबर से शुरू हो रही इंदौर-दुबई अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट को एक और बड़ी सौगात मिल गई है और अब यह फ्लाइट जबर्दस्त कामयाब रहेगी। देर रात दुबई सरकार ने पर्यटकों पर लगाई गई रोक को हटाते हुए टूरिस्ट वीजा को मंजूरी देने का निर्णय ले लिया है। हालांकि छूट सिर्फ ऐसे पर्यटकों को मिलेगी, जिन्होंने वैक्सीन के दोनों डोज लगवा लिए हैं। दुबई सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण के चलते टूरिस्ट वीजा को मंजूरी नहीं दिए जाने से इंदौर-दुबई फ्लाइट के असफल रहने की अटकलें शुरू हो गई थीं, मगर अब यह बाधा भी हट गई है।
    इससे पहले कोरोना महामारी को देखते हुए केवल उन लोगों को दुबई आने की इजाजत दी गई थी, जिनके पास वहां का रेसीडेंट वीजा है या वे वहां काम करते हैं या जिनके पास डीडीआर अप्रूवल है। साथ ही 1 अक्टूबर से शुरू होने वाले दुबई एक्सपो में जाने वाले यात्रियों को भी छूट दी गई थी। लेकिन पर्यटकों के आने पर प्रतिबंध लगाया था, पर कल जारी एक आदेश में दुबई सरकार ने इस रोक को हटाने के आदेश दिए हैं, यानी 30 अगस्त से अब पर्यटक भी दुबई जा सकेंगे, लेकिन पर्यटकों के लिए जरूरी है कि उन्हें वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हों।


    रैपिड पीसीआर टेस्ट से गुजरना होगा
    ट्रेवल एजेंट व इंस्टा लैब के डायरेक्टर अमोल कटारिया ने बताया कि यूएई सरकार द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि पर्यटक वीजा पर लगी रोक को हटाते हुए पर्यटकों को आने की छूट दी गई है। उन्हें दोनों वैक्सीन डोज का सर्टिफिकेट दिखाना होगा, साथ ही आरटीपीसीआर और रैपिड पीसीआर टेस्ट से भी गुजरना होगा। उन्होंने बताया कि इस घोषणा के बाद इंदौर से दुबई के बीच शुरू हो रही फ्लाइट को काफी फायदा होगा और उम्मीद है कि जल्द ही इस फ्लाइट को सप्ताह में एक दिन के बजाय तीन दिन किया जाए। उन्होंने बताया कि संभवत: यूएई सरकार ने 1 अक्टूबर से आयोजित दुबई एक्सपो को देखते हुए यह रोक हटाई है, क्योंकि इस एक्सपो में दुनियाभर से लाखों लोग शामिल होते हैं, जिससे यूएई सरकार को काफी लाभ होता है।

    Share:

    भारत से बेहतर संबंध बनाएंगे, कश्मीर को लेकर नहीं देंगे पाकिस्तान का साथ

    Sun Aug 29 , 2021
    तालीबानी प्रवक्ता का विस्फोटक साक्षात्कार…पाकिस्तान के उड़े होश नई दिल्ली। अशरफ गनी सरकार (ashraf ghani government) को बेदखल कर अफगानिस्तान (afghanistan) पर कब्जा जमा चुके खौफनाक तालिबान (taliban) के सुर काफी नरम हैं। तालिबान (taliban) अब विकास, शांति की पहल करते हुए अमेरिका, चीन सहित भारत से भी बेहतर संबंध रखने की बात कह रहा […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved