• img-fluid

    आज से तीन दिन तक Vaccination की छुट्टी

  • July 09, 2021

    • अब सोमवार से ही लगेंगे वैक्सीन के डोज – स्टॉक भी नहीं बचा

    उज्जैन। वैक्सीनेशन महाअभियान के बाद नियमित टीकाकरण का क्रम भी ठीक से नहीं चल पा रहा है। क्रम के मान से आज शुक्रवार वैक्सीनेशन का अवकाश रहता है। लेकिन स्टॉक नहीं होने के कारण शनिवार और रविवार को भी जिले में कही भी कोरोना की वैक्सीन नहीं लग पाएगी। इस दौरान सिर्फ बच्चों का नियमित टीकाकरण किया जाएगा।
    उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले गुरुवार को जिले में वैक्सीन के 19 हजार 118 डोज लगाए गए। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. के.सी. परमार के अनुसार आज शुक्रवार को वैक्सीनेशन का अवकाश रहता है। इस कारण आज सिर्फ छोटे बच्चों को नियमित टीके लगाए जा रहे हैं। कल शनिवार और परसो रविवार को भी कोरोना वैक्सीन नहीं लग पाएगी। अब सोमवार को ही वैक्सीनेशन शुरू हो पाएगा। अभी तक 7 लाख 80 हजार 497 लोगों को वैक्सीन के पहले व दूसरे डोज लग गए है। उल्लेखनीय है कि 21 जून से 27 जून तक वैक्सीनेशन का महाभियान चला था। इस अवधि में उज्जैन जिले में कुल 1 लाख 5 हजार से ज्यादा डोज लगाए गए थे। उसके बाद से लेकर अब तक वैक्सीन का पर्याप्त स्टॉक उपलब्ध नहीं होने से टीकाकरण की प्रक्रिया गड़बड़ा गई है। पिछले सप्ताह से तो सिर्फ लोगों को सेकंड डोज ही लगाए जा रहे हैं। कई दिनों बाद कल दोनों डोज लगाए गए। इसके लिए भी सिर्फ स्टॉक में 19 हजार वैक्सीन ही आई थी। विभाग से जुड़े सूत्रों का कहना है कि उज्जैन ही नहीं पूरे प्रदेश में मांग के अनुरूप सरकार वैक्सीन के डोज नहीं भेज पा रही है।

    Share:

    पानी की रोक के बाद गऊघाट से त्रिवेणी तक सर्चिंग

    Fri Jul 9 , 2021
    आज शिप्रा का एक एमसीएफटी पानी शहर को दिया गया उज्जैन। गंभीर में पानी अब अंतिम समय का बचा है ऐसे में शिप्रा नदी से पानी लेने की तैयारी हो गई है तथा आज एक एमसीएफटी पानी शिप्रा का लिया गया। अवर्षा ने चिंता पैदा कर दी है तथा जून-जुलाई में पानी नहीं गिरा है। […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved