• img-fluid

    131 सेंटरों पर लगेंगे 50 हजार डोज, स्पूतनिक भी आई

  • July 07, 2021

     

    इन्दौर। वैक्सीन (vaccine) का पहला डोज ( first dose) तो लोगों को नहीं मिल रहा है, बल्कि पैसा ( money) खर्च कर निजी अस्पतालों (private hospitals) से लगवाना पड़ रही है। आज भी कोविशिल्ड (covishild) और कोवैक्सीन (covaccine) के दूसरे डोज (Second Dose) ही 131 सेंटरों पर लगाए जा रहे हैं, जिसमें लगभग 50 हजार डोज लगेंगे। कल भी कई सेंटरों पर वैक्सीन (vaccine) खत्म हो गई थी और 10 हजार से अधिक लोगों को ही वैक्सीन (vaccine) लग सकी। इधर निजी अस्पताल (private hospitals) में स्पूतनिक वैक्सीन (sputnik Vaccine) भी लगने लगी है, जिसके लिए कई लोग इंतजार भी कर रहे थे। 1145 रुपए एक डोज का शुल्क लिया जा रहा है।


    देश में कोविश्ीाल्ड (covishild) और कोवैक्सीन (covaccine) ही लग रही है और पिछले दिनों रूस की वैक्सीन स्पूतनिक (sputnik Vaccine) भी बड़े शहरों में निजी अस्पतालों (private hospitals) द्वारा लगाना शुरू की। दरअसल अभी स्पूतनिक वैक्सीन (sputnik Vaccine) भारत में नहीं बन रही है। जल्द ही इसका उत्पादन शुरू हो जाएगा। अभी रूस से ही वैक्सीन (vaccine) के डोज मिल रहे हैं। इंदौर (Indore) में शेल्बी, अपोलो सहित अन्य निजी अस्पतालों (private hospitals) ने स्पूतनिक वैक्सीन (sputnik Vaccine) हासिल की है। अभी शेल्बी अस्पताल (Shelby Hospital) में स्पूतनिक (sputnik)के 200 से अधिक डोज लगाए गए हैं। दरअसल कई लोग इस वैक्सीन (vaccine) का भी इंतजार कर रहे थे। केन्द्र सरकार ने निजी अस्पतालों के लिए कोविशील्ड और कोवैक्सीन और स्पूतनिक (Covishield, Covaccine, Sputnik) की दरें तय कर दी है। लिहाजा इंदौर (Indore) के निजी अस्पताल में भी 1145 के शुल्क पर स्पूतनिक वैक्सीन (sputnik Vaccine) लग रही है। इधर शासन द्वारा इंदौर (Indore) को वैक्सीन (vaccine) उपलब्ध नहीं करवाई जा रही है, जिसके चलते सिर्फ हफ्तेभर से दूसरा डोज ही लगाया जा रहा है। आज भी 131 सेंटरों पर लगभग 50 हजार डोज लगेंगे, जो कि कोविशील्ड और कोवैक्सीन (Covishield, Covaccine) के होंगे, लेकिन पहला डोज किसी को नहीं लगेगा। कल भी कई सेंटरों पर वैक्सीन (vaccine) का दूसरा डोज भी जल्द खत्म हो गया था। अभी तक लगभग 26 लाख लोगों को वैक्सीन (vaccine) लग चुकी है और 4 लाख से अधिक को दोनों डोज भी मिल चुके हैं।


    Share:

    सड़क हादसे में दो युवकों की मौत, रात में शवों के ऊपर से गुजरते रहे वाहन

    Wed Jul 7 , 2021
    मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। कोतवाली वृंदावन क्षेत्र में मंगलवार की रात अज्ञात वाहन ने बाइक सवार दो युवकों को कुचल दिया। इसके बाद करीब एक घंटे तक दोनों युवकों के ऊपर से कई वाहन गुजर गए। इससे दोनों की मौके पर मौत हो गई। सूचना […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved