• img-fluid

    इंदौर में बची मात्र 12 ट्रेन, जून-जुलाई में बढेंग़ी

  • May 24, 2021

     


    इंदौर। इंदौर में चल रही 36 जोड़ी ट्रेनों को एक-एक कर बंद कर दिया गया और अब इंदौर से मात्र 12 ट्रेनें ही संचालित हो रही हैं। हालांकि इन ट्रेनों (trains) को भी यात्री नहीं मिल रहे हैं। रेलवे प्रशासन का कहना है कि चूंकि अब कोरोना (Corona) उतार पर है, इसलिए और ट्रेनों को अभी बंद नहीं किया जाएगा। हुआ तो अगले माह से कुछ महत्वपूर्ण ट्रेनों को रेलवे बोर्ड राज्य सरकारों की सहमति से शुरू करेगा।
    कोरोना (Corona) की पहली लहर के बाद पिछले साल 19 सितम्बर से इंदौर रेलवे स्टेशन (indore railway station) शुरू किया गया था। उसके बाद धीरे-धीरे महत्वपूर्ण ट्रेनों (trains)  को शुरू किया गया था। मार्च की शुरुआत में इंदौर से 36 जोड़ी ट्रेनों का संचालन शुरू हो गया था, पर कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद यात्री कम आने लगे और रेलवे ने लंबी दूरी की कई ट्रेनें बंद कर दीं और कई के फेरे कम कर दिए। अब इंदौर से मात्र 12 जोड़ी टे्रनें संचालित की जा रही हैं। इनमें भी बराबर यात्री नहीं मिलने से रेलवे को घाटा हो रहा है। हालांकि रेलवे अधिकारी अब इन्हें बंद करने के पक्ष में नहीं हैं, क्योंकि अगर टे्रनों को बंद कर दिया तो इनके मेंटेनेंस पर प्रभाव पड़ेगा और इन्हें शुरू करने की अलग से अनुमति लेना होगी। जून में कुछ टे्रनें शुरू की जा सकती हैं।


    ये ट्रेनें चल रही है इंदौर से
    जोधपुर एक्सप्रेस, जम्मूतवी एक्सप्रेस, प्रयागराज छिवकी त्योहार स्पेशल, पटना एक्सप्रेस, कामाख्या एक्सप्रेस, प्रयागराज एक्सप्रेस, बिलासपुर नर्मदा एक्सप्रेस, मुंबई सेन्ट्रल अवन्तिका एक्सप्रेस, निजामुद्दीन इंटरसिटी एक्सप्रेस, उदयपुर एक्सप्रेस, रीवा एक्सप्रेस, हावड़ा-शिप्रा एक्सप्रेस।

    Share:

    जासूसी के शक में अफसर पूछताछ करने घर पहुंचते हैं तो तीनों बहनें करने लगती हैं हंगामा

    Mon May 24 , 2021
      इंदौर।  जासूसी के शक में महू (mhow) में अपने घर में नजरबंद दोनों युवतियों (girls) से पूछताछ का दौर जारी है। बताते हैं कि कल जब कुछ अफसर उनके घर पूछताछ करने पहुंचे तो तीनों बहनों ने हंगामा किया। वहीं पुलिस की एक टीम युवतियों के जीजा और उसके बेटे को पूछताछ के लिए […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved