• img-fluid

    तीसरी लहर के हिसाब से तैयार हो रहा बीना रिफायनरी का Covid Hospital

  • May 20, 2021

    • मई के आखिरी में मुख्यमंत्री करेंगे लोकापर्ण

    भोपाल। बीना रिफायनरी (Bina Refinery) के सहयोग से तैयार किया जा रहा 1000 बैड का कोविड अस्पताल (Covid Hospital) अब कोरोना (Corona) की तीसरी लहर के हिसाब से तैयार हो रहा है। पिछले महीने कोरोना (Corona) का संक्रमण (Infection) ज्यादा होने पर ऐसी संभावना थी कि कोविड (Covid) मरीजो को मई अंत तक इसमें भर्ती कराया जाएगा, लेकिन अब संक्रमण (Infection) काफी कम हो गया है। ऐसे में अब यदि भविष्य में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) फिर ज्यादा होता है तब इसका उपयोग किया जाएगा। फिलहाल अस्पताल ()Hospital का 75 फीसदी काम पूरा कर लिया है। मई के आखिरी तक पूरा काम हो जाएगा।
    नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा की वर्तमान में वॉटर प्रूफ हॉस्पिटल डोम सहित अन्य डोम, हॉस्पिटल डोम तक ऑक्सीजन पाइप-लाइन, बिजली आपूर्ति, पानी सप्लाई, सीवरेज एवं लेटबाथ व्यवस्था, खाने की व्यवस्था के लिये सेड निर्माण आदि लगभग 75 प्रतिशत कार्य पूर्ण किये गये हैं। उन्होंने का कि वर्तमान में प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या घट रही है, जिससे हम सभी को राहत मिली है। आगामी तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए कोरोना संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण के लिए इसका उपयोग किया जाएगा। संभवत: अगले हफ्ते मुख्यमंत्री कोविड हॉस्पिटल का लोकार्पण करेंगे।

    इन जिलों को होगा फायदा
    बीना में तैयार हो रहे 1000 बिस्तर के कोविड अस्पताल में सागर जिला सहित अशोकनगर, गुना, विदिशा जिलों के कोरोना संक्रमित मरीजों को भी शीघ्रता एवं सुगमता से इलाज मिल सकेगा। बुंदेलखंड के सभी जिलों के मरीजों को र्भी किया जाएगा।

    परिसर में बनेगा हेलीपेड बनेगा
    सागर कलेक्टर दीपक सिंह ने बताया कि अस्पताल तक आने-जाने के लिए बीना से परिवहन की व्यवस्था की जाएगी। अस्पताल परिसर में पानी, टायलेट, सड़क, हेलीपेड, हॉस्पिटल डोम, बिजली व्यवस्था, ऑक्सीजन सप्लाई की व्यवस्था की जाएगी। 1000 बेडेड हॉस्पिटल के लिये 200 टायलेट्स बनाना हैं। मरीजों के परिजनों के लिये अटेंडर ब्लॉक, अक्षय फाउंडेशन के लिए खाना बनाने एवं पैकिंग के लिये किचिन सहित ब्लॉक, यहाँ आने वालों को रिफ्रेशमेंट जैसे चाय, बिस्किट, फल, दूध आदि के लिये कन्वेनियन्स शॉपिंग ब्लॉक सहित पार्किंग की अच्छी व्यवस्था की जा रही है।

    Share:

    Pfizer की वैक्सीन की एक डोज भी देगी सुरक्षा, रिसर्च में हुआ ये बड़ा खुलासा

    Thu May 20 , 2021
    लंदन: ब्रिटेन में Pfizer या AstraZeneca वैक्सीन की एक खुराक के बाद 96% लोगों में ऐंटीबॉडी विकसित हुईं। ताजा डेटा में यह बात सामने आई है। ब्रिटेन और वेल्स में 8,517 लोगों में से 96.42% लोगों में पहली खुराक के बाद 28-34 दिन पर वायरस से लड़ने वाले प्रोटीन बनने लगते हैं। यूनिवर्सिटी कॉलेज लंदन […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved