• img-fluid

    IND vs SL Series : इस वजह से टीम इंडिया का श्रीलंका दौरा है जरुरी, BCCI ने बताई वजह

  • May 20, 2021

     

    नई दिल्ली । भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल और इंग्लैंड (England) के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड दौरे पर जाना है, इसके बावजूद बीसीसीआई (BCCI) ने टीम को श्रीलंका (Srilanka) दौरे पर भेजने का फैसला किया है. हालांकि अभी तक न तो इस सीरीज का पूरा शेड्यूल जारी किया गया है और न ही टीम का ही चयन हुआ है. इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण कुमार धूमल ने कहा है कि पिछले साल श्रीलंका दौरा रद्द होने के कारण हुए नुकसान से श्रीलंका क्रिकेट (SLC) को उबारने के लिए भारत (India) का लिमिटेड ओवर का दौरा होना जरूरी था. भारत को पिछले साल जून में श्रीलंका का दौरा करना था, लेकिन कोरोना (Corona) के कारण इसे रद्द किया गया था. 

    कोषाध्यक्ष अरुण कुमार धूमल ने स्पोटर्सकीड़ा से कहा कि हम पिछले साल श्रीलंका दौरे पर नहीं जा पाए थे, इसलिए हमें इस पर काम करने की जरूरत थी. चूंकि हमारी टीम को टेस्ट के लिए इंग्लैंड जाना था, इसलिए हमने श्रीलंका के खिलाफ लिमिटेड ओवरों के मैच रखे.  उन्होंने कहा कि सभी को पता है कि पिछले एक साल से भी अधिक समय से कोरना के कारण क्रिकेट दबाव में है. कई एफटीपी को रद्द किया गया है जिसके कारण दुनिया में सभी को नुकसान हुआ है. जब तक आप ऐसे दौरे नहीं करेंगे आप इस नुकसान से नहीं उबर सकते हैं. इंग्लैंड दौरे के लिए टेस्ट टीम के मुंबई में एकजुट होने के बाद चयन समिति श्रीलंका के खिलाफ लिमिटेड ओवरों की सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर सकती है.


    इस बीच आपको बता दें कि जब टीम इंडिया को श्रीलंका के दौरे पर जाना है, उसी वक्त लगभग सभी इंटरनेशनल खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे पर होंगे, ऐसे में बीसीसीआई को एक पूरी नई टीम चुननी होगी. सबसे बड़ा सवाल ये भी है कि श्रीलंका दौरे पर जाने वाली टीम का कप्तान कौन होगा. क्योंकि विराट कोहली से लेकर रोहित शर्मा तक सभी इंग्लैंड दौरे पर होंगे. माना जा रहा है कि श्रीलंका दौरे पर ज्यादातर वो खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं, जो आईपीएल 2020 और आईपीएल 2021 में अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं. इससे बीसीसीआई को टी20 विश्व कप के लिए भी खिलाड़ियों का चयन करने में आसानी होगी. आईसीसी टी20 विश्व कप इसी साल अक्टूबर नवंबर में खेला जाना है, इसमें अब ज्यादा वक्त भी नहीं बचा है. 

    Share:

    सुशील मोदी पर भड़की लालू की बेटी रोहिणी आचार्य, कहा- मुंह ठुर देंगे, जानें क्‍यों?

    Thu May 20 , 2021
    पटना। बिहार (Bihar) में आरजेडी नेता (RJD Leader) तेजस्वी यादव(Tejashwi Yadav) के अपने सरकारी आवास में कोविड केयर सेंटर(Covid Care Center) खोले जाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. विरोधी इसे तेजस्वी यादव(Tejashwi Yadav) की राजनीतिक नौटंकी बता रहे हैं तो RJD इसके जरिये सरकारी स्वास्थ्य व्यवस्था (Government health system) पर निशाना साध रही […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved