• img-fluid

    Covid 19 India: Amazon-Flipkart ने रोकी इन सामानों कि डिलीवरी, इन इलाकों में है छूट

  • May 11, 2021

    नई दिल्ली। देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसी ई-कॉमर्स कंपनियों ने गैर जरूरी सामानों की डिलीवरी बंद कर दी है। ई-कॉमर्स कंपनियों ने यह फैसला सरकार के दिशा-निर्देश के बाद लिया है। अमेजन ने अपने होम पेज पर एक बैनर लगा दिया है जिसमें लिखा है कि सिर्फ जरूरी सामानों की डिलीवरी हो रही है।

    अमेजन के बैनर पर लिखा है, ‘सरकार के नए दिशा-निर्देश के अनुसार हम फिलहाल केवल जरूरी वस्तुओं के ही ऑर्डर ले रहे हैं। डिलीवरी में देरी भी हो सकती है।’ हालांकि फ्लिपकार्ट ने इस तरह का कोई बैनर नहीं लगाया है।


    ई-कॉमर्स साइट को लेकर जारी किए गए दिशा-निर्देश में कुछ छूट भी है और यह आपके इलाके पर निर्भर करता है। उदाहरण के तौर पर यदि आपकी राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन ने यदि गैर-जरूरी सामानों की भी डिलीवरी के लिए इजाजात दी है तो वहां डिलीवरी होगी। इसकी जानकारी आप अमेजन या फ्लिपकार्ट पर अपना पिन कोड डालकर चेक कर सकते हैं। पिन कोड बदलने के साथ ही होम पेज पर लगा बैनर भी गायब हो जा रहा है।

    इसे चेक करने के लिए हमने पड़ताल की तो नोएडा में स्मार्टफोन की डिलीवरी नहीं हो रही है जबकि जमशेदपुर में हो रही है। ऐसे में यह आपके मौजूदा पिन कोड पर निर्भर करता है कि वहां डिलीवरी होगी या नहीं। जरूरी और मेडिकल सामानों की डिलीवरी सभी इलाकों में सामान्य रूप से हो रही है।

    Share:

    तेलंगाना में भी 10 दिनों के लिए लॉकडाउन का ऐलान, केवल 4 घंटे ही दी जाएगी छूट

    Tue May 11 , 2021
    डेस्‍क। कोरोना के बढ़ते मामलों (Corona Cases) को देखते हुए तेलंगाना में भी अगले 10 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। आज यानी मंगलवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के नेतृत्व में महत्त्वपूर्ण कैबिनेट की बैठक हुई थी। इस बैठक में तय किया गया कि कोरोना के बढ़ते हुए मामलों की वजह से […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved