• img-fluid

    लगातार दूसरे दिन महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल

  • May 05, 2021

     

    नई दिल्ली। अब लोगों को फिर से महंगाई का झटका लगना शुरू हो गया है। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणन कंपनियों ने बुधवार को लगातार दूसरे दिन पेट्रोल (Petrol) और डीजल (diesel) के दामों में क्रमश: 19 पैसे और 21 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। 

    इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के मुताबिक देश के चारों महानगरों दिल्ली (Delhi), मुंबई (Mumbai), कोलकाता (Kolkata) और चेन्नई (Chennai) में पेट्रोल की कीमत क्रमश: 90.74 रुपये 97.12 रुपये, 90.92 रुपये और 92.70 रुपये प्रति लीटर हो गया है। वहीं, इन महानगरों में डीजल के दाम भी बढ़कर क्रमश: 81.12 रुपये, 88.19 रुपये, 83.98 रुपये और 86.09 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं।  


    उल्लेखनीय है कि पिछले महीने अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल महंगा होने के बावजूद पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई थी। हालांकि, इस बीच कच्चा तेल सस्ता होने के बाद घरेलू तेल विपणन कंपनियों ने चार किस्तों में पेट्रोल और डीजल के दाम क्रमश: 77 पैसे प्रति लीटर तथा 74 पैसे प्रति लीटर सस्ता किया था। 

    Share:

    JP Nadda के लिए बने स्टेज को तोड़ा, आरोप कोलकाता पुलिस पर

    Wed May 5 , 2021
    कोलकाता । पश्चिम बंगाल (West Bengal) विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) की प्रचंड जीत के बाद राज्यभर में हो रही हिंसा की खबरों के बीच अब प्रदेश भाजपा मुख्यालय के सामने बनाए गए मंच को भी तोड़ने की घटना हुई है। भाजपा (BJP) कार्यकर्ताओं पर हमले के खिलाफ इस मंच से […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved