• img-fluid

    पटना साहिब गुरुद्वारा और बाल लीला गुरुद्वारा को बम से उड़ाने की धमकी

  • May 04, 2021

     

    पटना। पटना साहिब (Patna sahib) के हरमंदिर गली स्थित गुरुद्वारा एवं बाल लीला गुरुद्वारा (Bal Leela Gurudwara) को 1 माह के अंदर 50 करोड़ की फिरौती नहीं दिए जाने पर बम से उड़ा दिया जाएगा। यह धमकी भरा पत्र रजिस्टर्ड डाक से मिलते ही गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी में हड़कंप मच गया है। गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने बिहार के DGP से इस मामले में त्वरित कार्रवाई करने की मांग की है।

    बताया गया कि तख्त श्री हरमंदिर पटना साहिब (Harmandir Patna Sahib) और बाल लीला गुरुद्वारा को बम से उड़ाने की धमकी रजिस्टर्ड डाक से तख्त साहिब के पते पर भेजे गये है। रंगदारी और बम से उड़ाने की धमकी वाला पत्र मिलने के बाद प्रबंधक समिति के पदाधिकारियों के बीच हड़कंप मच गया है। गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के महासचिव महेंद्र पाल सिंह ढिल्लन ने बिहार (Bihar) के डीजीपी (DGP) को इस संदर्भ में पत्र भेज कर त्वरित कार्रवाई की गुहार लगाई है। बताया गया कि उसी लिफाफा में एक दूसरे पत्र में मारवाड़ी उच्च विद्यालय के प्राचार्य तथा दो शिक्षकों पर पुराने धर्म ग्रंथों को जलाने, बेचने और नष्ट करने का आरोप भी लगाया गया है।

    पुलिस के अनुसार प्रथम दृष्टया यह माना जा रहा है कि शरारती तत्वों द्वारा पत्र भेजा गया है। पूर्वी एसपी जीतेंद्र कुमार ने बताया कि पूरे मामले की गहन छानबीन कर दोषी की खोज की जा रही है। वही प्रबंधक समिति के महासचिव के नाम से कंकड़बाग महात्मा गांधी नगर सी.एच कॉलोनी स्थित कांटी फैक्ट्री रोड हाऊस नंबर 1 एच/ 9 के रंजन कुमार के नाम से भेजे निबंधित डाक में पचास करोड़ फिरौती की मांग की गई है। पत्र में दो मोबाइल नंबरों पर संपर्क करने को कहा गया है। पुलिस को सूचना देने पर जान मारने की धमकी दी गई है।

    प्रबंधन समिति के महासचिव एम.पी.एस ढिल्लन ने बताया कि उसी दिन मारवाड़ी उच्च विद्यालय के कामेश्वर प्रसाद द्वारा भेजे दूसरे निबंधित डाक में प्राचार्य द्वारा दर्जनों मूल ग्रंथ तथा धार्मिक ग्रंथों को जलाने, बेचने तथा नष्ट करने की बात कही गई है। पत्र में विद्यालय के दो शिक्षकों के शामिल होने की बात कही गई है। महासचिव ने बताया कि दोनों निबंधित डाक देखने से प्रतीत होता है कि एक ही व्यक्ति द्वारा धमकी भरा पत्र भेजा गया है।

    बता दें कि वर्ष 2017 के जनवरी माह के पहले सप्ताह में भी चौक थाना के तत्कालीन थानाध्यक्ष अशोक कुमार पांडे के मोबाइल पर गुरुद्वारा को बम से उड़ाने का एसएमएस मिलने के बाद हड़कंप मच गया था। बाद में हुए जांच-पड़ताल में यह मामला एक दूसरे को फंसाने का निकला था। लेकिन इस मामले में पुलिस कोई कोताही नहीं चाहती। पुलिस के सूत्र के अनुसार मामले की पड़ताल के लिए टीम बना दी गई है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही वे धमकी भरा पत्र भेजने वाले को गिरफ्तार कर लेंगे।

    Share:

    UP के सीएम योगी आदित्यनाथ को फिर मिली जान से मारने की धमकी, अधिकारी हुए अलर्ट

    Tue May 4 , 2021
      लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को एक बार फिर धमकी भरा मैसेज मिला है. यूपी 112 पर व्हाट्सएप नंबर (Whatsapp number) पर सीएम योगी को जान से मारने की धमकी मिली है. ये मैसेज मिलते ही सभी अधिकारियों को अलर्ट (Alart) कर दिया गया है. वहीं यूपी […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved