• img-fluid

    हार के बावजूद Mamata Banerjee तीसरी बार बनने जा रही बंगाल की मुख्‍यमंत्री ?

  • May 03, 2021

    कोलकाता। चुनाव(Elections), चुनाव प्रचार (Election Campaigning) और अटकलें (Speculation) भारतीय सियासत (Indian Politics)के इन तीन शब्दों के बीच पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित (West Bengal assembly election results declared) हो गए हैं। करीब 3 महीने के चुनाव अभियान और कोरोना काल के बीच पश्चिम बंगाल की सत्ता में एक बार फिर ममता की सत्ता का उदय काल शुरू हो गया है। 200 से अधिक सीटों पर अपने ताबड़तोड़ प्रचार के बल पर जीत हासिल करने वाली ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के लिए ये जीत कितनी बड़ी है, उसे उस चुनावी अभियान (Election Campaigning)से समझना होगा जिसमें ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने पैर में चोट लगे होने के बावजूद जबरदस्त तरीके से प्रचार किया।



    बीते 10 सालों से बंगाल की सत्ता की सिरमौर बनी रहीं ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) इस बार फिर प्रदेश की मुख्‍यमंत्री(C) बनेंगी। ममता की ये सफलता उस सियासी सफर की मेहनत का प्रतिफल है, जिसकी शुरुआत 90 के दशक में तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी के वक्त में हुई थी। 5 जनवरी 1955 को कोलकाता के एक बेहद सामान्य परिवार में जन्मीं ममता बनर्जी 2011 से पश्चिम बंगाल की सीएम हैं। कोलकाता में जन्म के बाद ममता बनर्जी ने यहीं पर अपनी प्रारंभिक शिक्षा शुरू की। 9 साल की उम्र में ममता बनर्जी के पिता प्रोमिलेश्वर बनर्जी का निधन हो गया। इसके बाद ममता ने कोलकाता के जोगोमाया देवी कॉलेज से ग्रैजुएशन और फिर कलकत्ता यूनिवर्सिटी से इस्लामिक हिस्ट्री में पोस्ट ग्रैजुएशन किया। इसके अलावा उन्होंने जोगेश सी चौधरी लॉ कॉलेज से कानून की डिग्री भी हासिल की।

    Share:

    टीएमसी सुप्रीमो ममता ने लगाई जीत की हैट्रिक, नंदीग्राम में स्वीकारा जनादेश

    Mon May 3 , 2021
      कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) पश्चिम बंगाल (West Bengal) में लगातार तीसरी बार सत्ता में वापसी के लिए तैयार है और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने रविवार को पश्चिम बंगाल की जनता को यह जीत समर्पित की. इसके साथ ही उन्होंने चुनाव आयोग (Election commission) और भाजपा (BJP) दोनों पर कटाक्ष भी किया. […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved