• img-fluid

    कश्मीर में पिछले 24 घंटों के दौरान 7 आतंकवादी ढेर, हथियार बरामद

  • April 09, 2021

    श्रीनगर । कश्मीर घाटी (Kashmir Valley) में पिछले 24 घंटों के भीतर सुरक्षाबलों (Security forces) ने सात आतंकवादियों (Terrorists) को मार गिराया है। शुक्रवार सुबह पुलवामा जिले (Pulwama District) के अवंतीपोरा त्राल (Avantipora Tral) के अंतर्गत नौबुग इलाके मे सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया। इसके पहले शोपियां जिले के जान मोहल्ला में गुरूवार देर शाम सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया था, जबकि दो आतंकवादी अपनी जान बचाने के लिए मस्जिद में छिप गये थे। शुक्रवार सुबह सुरक्षाबलों ने मस्जिद में छिपे दो आतंकवादियों को भी मार गिराया है। इन दो आतंकवादियों की मौत के साथ शोपियां मुठभेड़ में मारे गये आतंकवादियों की संख्या पांच हो गई है। मारे गये आतंकवादियों के कब्जे से हथियार भी बरामद किये गये हैं।


    शोपियां मुठभेड़ (Shopian Encounter) में सेना के एक अधिकारी सहित चार जवान घायल हुए हैं। सभी घायलों का उपचार सैन्य अस्पताल में चल रहा है। इसी बीच कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए शोपिया में मोबाईल इंटरनेट सेवा (Mobile internet service) को गुरूवार देर शाम से बंद रखा गया है।

    बता दें कि शोपियां के जान मोहल्ला में गुरूवार देर शाम को शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया था। दो आतंकवादी अपनी जान बचाने के लिए एक स्थानीय मस्जिद में छिप गये थे। धार्मिक स्थल को नुकसान न पहुंचे, इसीलिए सुरक्षाबलों ने मस्जिद के इमाम और एक आतंकी के भाई को उन्हें आत्मसमर्पण को मनाने के लिए भेजा था। आतंकवादियों ने उनका प्रस्ताव स्वीकार नहीं किया। शुक्रवार सुबह होते ही मस्जिद में छिपे आतंकवादियों ने एक बार फिर सुरक्षाबलों पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को मस्जिद से बाहर निकालने के लिए आंसू गैस के गोले दागे। जैसे ही दोनों आतंकी गोलियां चलाते हुए मस्जिद से बाहर निकले, सुरक्षाबलों ने उन्हें वहीं मार गिराया। मारे गये आतंकवादियों की पहचान फिलहाल नहीं हो पाई है। अभियान फिलहाल जारी है।

    इसी बीच अवंतीपोरा त्राल के नौबुग इलाके में शुक्रवार सुबह मारे गये आतंकवादियों की भी अभी पहचान नहीं हो पाई है। इलाके में तलाशी अभियान जारी है। मारे गये दोनों आतंकी स्थानीय बताए जा रहे हैं।

    Share:

    MP के 133 विधायकों ने अब तक नहीं लगवाया Corona Vaccine

    Fri Apr 9 , 2021
    निर्देश के बाद भी माननीयों को वैक्सीनेशन में दिलचस्पी नहीं प्रदेश में शहर से लेकर गांव-कस्बों में सरकार खुलवाया है टीका केंद्र आज विधानसभा में विधायकों को लगाया जाएगा टीका भोपाल। मप्र में कोरोना का संक्रमण विकराल रूप लेता जा रहा है। संक्रमण को रोकने के लिए जहां प्रदेश सरकार ने शुक्रवार से कहीं 10, […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved