• img-fluid

    रेलवे की सफलता भविष्य में राष्ट्र की सफलता को परिभाषित करेगी: Piyush Goyal

  • March 26, 2021

    नई दिल्ली। भारतीय रेलवे (Indian Railway) की सफलता भविष्य में राष्ट्र की सफलता को परिभाषित करेगी। यह बात रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने शुक्रवार को रेलवे बोर्ड सदस्यों और जोनल रेलवे के महाप्रबंधकों और मंडल रेल प्रबंधकों के साथ समीक्षा बैठक करते हुए कही।



    कोविड-19 महामारी का उल्लेख करते हुए गोयल ने कहा रेलवे के लिए यह साल सबसे चुनौतीपूर्ण साल था। देश में एक साल लाकडाउन लगा रहा। उन्होंने कहा कि कोविड-19 ने रेलवे को मजबूती से उभरने और बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रेरित किया। इससे रेलवे की मानसिकता बदल गई है। रेलवे में नई तकनीकों और नवाचार के उपयोग ने नए मानक और बेंचमार्क बनाए हैं।

    गोयल (Piyush Goyal) ने कहा कि यह रेलवे के भाग्य और भविष्य को फिर से लिखने का समय है जो स्व-स्थाई, समय का पाबंद, यात्री अनुकूल सुरक्षित, हरा और व्यवसायों की पहली पसंद है। उन्होंने कहा कि 1223 मीट्रिक टन अधिकतम माल ढुलाई राष्ट्र की सकारात्मकता का संदेश है। इस वर्ष 5900 किलोमीटर विद्युतीकरण किया गया। यह भारतीय रेलवे द्वारा प्राप्त अब तक का सबसे अधिक विद्युतीकरण है।

    पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने रेलवे अधिकारियों और कर्मचारियों को लोडिंग बढ़ाने के लिए महामारी के दौरान अतिरिक्त असाधारण प्रयास करने के लिए बधाई दी। उन्होंने सुरक्षा उपायों को अपनाने पर भी जोर दिया और रेलवे अधिकारियों को उसी की ओर सक्रिय कदम उठाने का निर्देश दिया।

    उल्लेखनीय है कि भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने इस साल मार्च माह में माल ढुलाई, कमाई और गति के मामले में उच्च स्तर को बनाए रखा है। इससे पिछले साल के कुल संचयी माल आंकड़ों को पार करने की उम्मीद है। पिछले वर्ष के लिए माल ढुलाई 112358.83 करोड़ रुपये की तुलना में वर्ष 2020-21 के लिए माल ढुलाई राजस्व 114652.47 करोड़ रुपये है। यह 2 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि है।

    Share:

    Jabalpur: बांगड़ इन्फ्रास्ट्रक्चर कंपनी को 72 करोड़ रुपये के अर्थदंड की वसूली का नोटिस

    Fri Mar 26 , 2021
    जबलपुर। खनिज के अवैध उत्खनन एवं परिवहन के मामले में कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने शुक्रवार को जबलपुर-भोपाल राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण कर रही बांगड़ इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रायवेट लिमिटेड (Bangar Infrastructure Private Limited) को पत्थर का अवैध उत्खनन (Illegal mining) करने पर 71 करोड़ 87 लाख 82 हजार 750 रुपये के अर्थदंड की वसूली का नोटिस जारी […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved