• img-fluid

    Pakistan ने 12 देशों की उड़ानों पर लगाई पाबंदी

  • March 21, 2021

    इस्लामाबाद। पाकिस्तान (Pakistan) में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (corona virus) ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। देश में आठ महीने बाद सबसे अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। संक्रमण(Infection) के मामलों में वृद्धि को देखते हुए पाकिस्तान ने कोविड-19 (Covid-19) मानक संचालन प्रक्रियाओं (SOP) के तहत दक्षिण अफ्रीका, रवांडा और तंजानिया समेत 12 अफ्रीकी देशों पर यात्रा प्रतिबंध (Travel restrictions) लगा दिया है। इसके साथ ही ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध को कम कर दिया गया है।


    पाकिस्तान में कोरोना वायरस के दक्षिण अफ्रीका और ब्राजील के स्वरूप के उभरने के बाद नागर विमानन प्राधिकरण (सीएए) ने देशों की नई सूची अधिसूचित की है, जिनमें राष्ट्रों कों ए, बी और सी श्रेणी में बांटा गया है और सी श्रेणी के 12 देशों पर पूर्ण यात्रा प्रतिबंध लगा दिया है। इन 12 देशों पर यह यात्रा प्रतिबंध 23 मार्च से पांच अप्रैल तक लागू रहेगा।

    इन देशों पर लगा प्रतिबंध
    बोत्सवाना, ब्राजील, कोलंबिया, कोमोरोस, घाना, केन्या, मोजाम्बिक, पेरू, रवांडा, दक्षिण अफ्रीका, तंजानिया और जाम्बिया को सी श्रेणी में रखा गया है। सीएए ने कहा कि यह अस्थायी उपाय पाकिस्तान में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए किया जा रहा है। सीएए ने अपनी सी श्रेणी को अपडेट किया है और ब्रिटेन को सी से बी श्रेणी में कर दिया है।

    इन देशों से आने वालों की नहीं होगी जांच
    उसने कहा है कि ए श्रेणी के देशों से अंतरराष्ट्रीय यात्रा करने वालों को पाकिस्तान आने से पहले कोविड-19 की जांच करने की जरूरत नहीं है। ए श्रेणी में ऑस्ट्रेलिया, भूटान, चीन, फिजी, जापान, कजाकिस्तान, लाओस, मंगोलिया, मॉरिटानिया, मोरक्को, म्यांमा, नेपाल, न्यूजीलैंड, सऊदी अरब, सिंगापुर, दक्षिण कोरिया, श्रीलंका, ताजिकिस्तान, त्रिनिदाद एवं टोबैगो और वियतनाम को रखा गया है।अधिसूचना में कहा गया है कि जो देश ए और सी श्रेणी में नहीं हैं, उन्हें बी श्रेणी में रखा गया है।

    बता दें कि पाकिस्तान में रविवार को कोविड-19 संक्रमण के 3667 नए मामले सामने आए, जिसके बाद मुल्क में कुल मामले 6.26 लाख से अधिक हो गए हैं। इस बीच, राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने बताया कि पिछले एक दिन में संक्रमण के कारण 44 लोगों की मौत हुई है, जिसके बाद मृतक संख्या 13,843 पहुंच गई है। मुल्क में अबतक 5.81 लाख से अधिक लोग संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं जबकि 2900 मरीजों की हालत नाजुक है।

    Share:

    Nandkumar Chauhan के नाम पर होगा Narmada का नया घाट

    Sun Mar 21 , 2021
    भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया है कि ओंकारेश्वर में नर्मदा के नवनिर्मित घाट का नामकरण स्व. नंदू भैया के नाम पर होगा। मुख्यमंत्री एवं स्व. नंदू भैया के बेटे हर्षवर्धन सिंह ने अस्थियों को नर्मदा में प्रवाहित किया। अस्थि कलश के साथ नर्मदा तट तक पहुंचे हजारों लोगों ने अपने प्रिय नेता […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved