• img-fluid

    Facebook यूजर्स के लिए अच्छी खबर : अब एक मिनट का वीडियो बनाकर कमा सकेंगे पैसे

  • March 12, 2021

    नई दिल्ली। अगर आप सोशल मीडिया (Social Media)से पैसा कमाना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक (Facebook)लोगों को पैसा कमाने का मौका दे रहा है। फेसबुक इंक (Facebook Inc) ने गुरुवार को कहा कि वह अपने प्लेटफॉर्म पर कंटेंट क्रिएटर्स (content creators) को विज्ञापनों के जरिए शॉर्ट फॉर्म वीडियो से कमाई करने की अनुमति देगा।

    कंपनी ने इसकी घोषणा एक ब्लॉग के जरिए की है। कंपनी के इस ब्लॉग में बताया गया है कि फेसबुक अब क्रिएटर्स को अधिक पैसा बनाने में उनकी मदद करेगा। जहां क्रिएटर्स शॉर्ट वीडियो बनाकर विज्ञापन के जरिए पैसे कमा सकेंगे। इसके लिए कंपनी योजना बना रही है। इसके अलावा फेसबुक ने यह भी बताया है कि किन-किन तरीकों से लोग फेसबुक पर कमाई कर सकते हैं।

    कंपनी अब सोशल नेटवर्क पर कंटेंट क्रिएटर्स के लिए विमुद्रीकरण विकल्प बढ़ा रही है। कंपनी के मुताबिक, फेसबुक पर यूजर्स एक मिनट तक के वीडियो बनाकर पैसा कमा पाएंगे। हालांकि, शर्त यह है कि इस एक मिनट के वीडियो में कम से कम 30 सेकंड का विज्ञापन चलना चाहिए। वहीं, तीन मिनट या उससे अधिक समय वाले वीडियो के लिए करीब 45 सेकंड का विज्ञापन दिखना चाहिए‌।

    इसका मतलब है कि आपके पसंदीदा क्रिएटर्स को उनके वीडियो से अधिक रकम मिलेगा। बता दें कि पहले केवल तीन मिनट या उससे अधिक समय के वीडियो पर लोग विज्ञापनों के साथ कमाई कर सकते थे, जिसमें कोई भी विज्ञापन एक मिनट से पहले नहीं दिखाया जाता था।

    कंपनी का कहना है कि यूजर्स या पेज को पिछले 60 दिनों के दौरान उनके वीडियो में कुल मिलाकर 6 लाख views की आवश्यकता होगी। लाइव वीडियो को नए विज्ञापन प्रणाली के लिए लोगों के वीडियोज को 60,000 मिनट देखा जाना ज़रूरी होगा। कंपनी अपने पसंदीदा पेज को एक “स्टार” के साथ टिप करने के लिए एक नई सुविधा पर भी काम कर रही है। बता दें कि कंपनी पहले से ही अपने इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म (Instagram) पर वीडियो के बीच विज्ञापन दिखाती है। कंपनी अब उन विज्ञापनों को दिखाने के साथ ही एक नया प्रयोग कर रही है।

    Share:

    Mithali Raj 10 हजार इंटरनेशनल रन पूरे करने वाली दूसरी महिला क्रिकेटर बनीं

    Fri Mar 12 , 2021
    डेस्क। पिछले दो दशक से भी अधिक समय से भारतीय महिला क्रिकेट की कर्णधार रही मिताली राज शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10,000 रन पूरे करने वाली भारत की पहली और दुनिया की दूसरी महिला क्रिकेटर बन गई हैं। मिताली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लखनऊ के इकाना स्टेडियम में तीसरे वनडे इंटरनेशनल मैच के […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved