• img-fluid

    सिंधिया का जिक्र कर राहुल बोले- पार्टी में होते तो बन सकते थे सीएम

  • March 08, 2021

    नई दिल्ली। कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Ex-President Rahul Gandhi) ने आज भाजपा नेता (BJP) ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर बड़ा बयान दिया है। राहुल गांधी ने यूथ कांग्रेस (Youth Congress) के कार्यक्रम में कहा कि सिंधिया कांग्रेस में निर्णायक भूमिका में थे, लेकिन भाजपा में पिछली सीट पर बैठे हुए हैं। दिल्ली में भारतीय युवा कांग्रेस की दो दिवसीय कार्यकारिणी में हिस्सा लेने पहुंचे कांग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया का जिक्र करते हुए कहा की आज वो कहां बैठे हैं। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि भाजपा में उन्हें पिछली सीट पर जगह मिल रही है और कांग्रेस में जब थे, तो वह हमारे साथ बैठते थे और निर्णायक भूमिका में होते थे। सिंधिया जी जब मेरे पास आए थे तो मैंने उन्हें बोला था कि मेहनत कीजिए आने वाले समय में आप मुख्यमंत्री होंगे। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस समंदर है, सबके लिए दरवाजे खुला है और किसी को आने से पार्टी में कोई नहीं रोकेगा और जो कांग्रेस के विचारधारा से इत्तेफाक नहीं रखते हैं, उन्हें जाने से भी कोई नहीं रोकेगा।

    बता दें कि पिछले साल मार्च में ज्योतिरादित्य ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा ज्वाइन (BJP Join) की थी। सिंधिया ने कांग्रेस छोड़ने के पीछे वजह भी बताई थी। उन्होंने कहा था कि कमल नाथ सरकार की तरफ से किसानों और युवाओं को किये वादे पूरा न करना भी है। उस समय कहा गया था कि कांग्रेस के अपने चुनावी घोषणापत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं करने से सिंधिया काफी निराश थे। मप्र विधानसभा चुनाव के समय राहुल गांधी ने घोषणा की थी कि राज्य में सरकार बनने के 10 दिनों के अंदर सभी किसानों के कर्ज माफ किए जाएंगे और बेरोजगार युवाओं को भत्ता मिलेगा। लेकिन कमलनाथ सरकार में ऐसा हुआ नहीं। इससे नाराज होकर ज्योतिरादित्य सिंधिया कुछ विधायकों के साथ पार्टी छोड़ दी थी। कांग्रेस से विधायकों (MLAs)के अलग होने से सरकार अल्पमत में आ गई थी। कुछ ही दिनों में कमलनाथ (Kamal Nath)  को इस्तीफा देना पड़ा। इसके बाद भाजपा ने शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में मप्र में सरकार (Government )बनाई।

    Share:

    West Indies ने तीसरे टी-20 में Sri Lanka को दी तीन विकेट से मात, श्रृंखला 2-1 से जीती

    Mon Mar 8 , 2021
    एंटिगा। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम (West Indies Cricket Team) ने श्रीलंका (Sri Lanka ) को यहां तीसरे टी-20 मुकाबले (third T20 Match) मे तीन विकेट से हरा कर तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से अपने नाम कर ली। इस मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिनेश चांदीमल के 46 गेंदों पर तीन […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved