• img-fluid

    बंगाल में मिठाइयों पर भी चढ़ा political रंग, बिक रहे हैं Modi-Didi संदेश

  • March 04, 2021

    कोलकाता। सबसे अच्छे स्वाद के लिए विख्यात पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मिठाइयों (Sweets in West Bengal) पर भी चुनाव के मौसम में राजनीतिक रंग (political color) चढ़ने लगा है। राजधानी कोलकाता (Kolkata) समेत राज्य के अन्य हिस्सों में मिठाइयों की दुकानों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर(Picture of PM Narendra Modi) , भारतीय जनता पार्टी (BJP) के चुनाव चिह्न कमल, ममता की तस्वीर अथवा तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) के चुनाव चिन्ह “तृणमूल”, कांग्रेस (Congress) का पंजा और वामदलों के चुनाव चिह्न वाली मिठाइयां बिकने लगी हैं। खास बात यह है कि लोग इसे बखूबी पसंद भी कर रहे हैं।

    हाल ही में तृणमूल कांग्रेस (TMC) और भाजपा (BJP) के नेताओं द्वारा चुनाव के समय “खेला होबे” यानी खेल होगा का बहुचर्चित नारा लगाया जा रहा है। बंगाल की मिठाइयों पर यह नारे भी लिखे गए हैं। कुछ जगहों पर तो संदेश पर जय श्री राम (Jai Shree Ram)  भी लिखा हुआ है।

     


    कोलकाता के स्वीट्स (Sweets) निर्माता बलराम मलिक (Balram Malik) और राधारमण मलिक(Radharaman Malik)  ने ऐसी मिठाईयां तैयार की हैं जिन पर नारे लिखे गए हैं। दोनों ने बताया कि लोगों के बीच ऐसी मिठाइयों की मांग भी खूब हो रही है। सफेद और हरे रंग की संदेश मिठाई पर लिखा गया है “खेला होबे जबकि सफेद और नारंगी रंग के संदेश पर जय श्री राम लिखा गया है।

    वैसे बंगाल में राजनीतिक पार्टियाँ (Political Parties) कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती है जीतने केलिए और शायद इस ओर कदम बढ़ाते हुए अब वो खाने पीने की चीज़ों से भीलोगों के दिमाग़ में अपनी पार्टी का नाम बैठाने की कोशिश कर रहे है।ये देखकरतो लग रहा है कि बंगाल (Bengal) के चुनाव (Elections) बहुत ही रोचक होने वाले है और पूरे देश कीनज़र अभी वहाँ होने वाले विधानसभा चुनावों (Vidhan sabha Elections)  पर है

    उल्लेखनीय है कि इसके पहले कोरोना संकट(Corona Times)  के समय भी कोरोनावायरस (Corona Virus) की शक्ल की मिठाई भी खूब चर्चित हुई थी। (एजेंसी, हि.स.)

    Share:

    कांग्रेस की नकल कर रही भाजपा, सपा अकेले लड़ेगी विस चुनाव : Akhilesh

    Thu Mar 4 , 2021
    लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा है कि सिद्धांततः भाजपा और कांग्रेस का रास्ता एक है। कांग्रेस की ज्यादा नकल भाजपा कर रही है। समाजवादी पार्टी का रास्ता दोनों से अलग है। भाजपा ने प्रदेश की जनता को बहुत निराश किया है। अखिलेश यादव ने कहा कि समय में बहुत […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved