• img-fluid

    Vaccination Live Update : PM मोदी के बाद नीतीश ने भी ली वैक्सीन, इन नेताओ ने किया इनकार

  • March 01, 2021

    नई दिल्ली। देश भर में कोरोना टीकाकरण के दूसरे चरण की शुरुआत आज से हो चुकी है। इसके तहत 60 साल और उससे अधिक आयु के बुजुर्गों को टीका लगना है। इसके अलावा 45 साल से अधिक आयु वाले ऐसे लोग भी टीका लगवा सकते हैं, जो किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हों। वैक्सीनेशन के दूसरे राउंड के अभियान के पहले ही दिन सुबह पीएम मोदी ने एम्स अस्पताल पहुंचकर वैक्सीन ली। इस तरह से उन्होंने उन सवालों के भी जवाब दिए कि आखिर सरकार में बैठे लोग ही क्यों टीका नहीं लगवा रहे। देश भर में टीकाकरण के लिए 10,000 सरकारी केंद्र और 20,000 निजी केंद्र तय किए गए हैं।

    केंद्र सरकार ने निजी केंद्रों में टीकाकरण के लिए 250 रुपये एक डोज का मूल्य तय किया है। किसी भी अस्पताल में वैक्सीन के लिए इससे अधिक चार्ज नहीं लिया जा सकता। वहीं बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने सभी को कोरोना वैक्सीन मुफ्त लगाने का वादा किया है। यही नहीं निजी केंद्रों पर भी बिहार में मुफ्त वैक्सीनेशन किया जाएगा। इसका पूरा खर्च राज्य सरकार की ओर से वहन किया जाएगा। बता दें कि बिहार के चुनावी घोषणा पत्र में भी सभी को मुफ्त कोरोना टीका देने का ऐलान किया गया था। आइए जानते हैं, कोरोना वैक्सीनेशन का कहां क्या अपडेट….

    Mon, 01 Mar 2021 02:03 PM
    मल्लिकार्जुन खड़गे ने किया कोरोना वैक्सीन लगवाने से इनकार, कहा- युवाओं को लगाओ
    राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से जब कोरोना वैक्सीन के बारे में सवाल किया गया तो वे बोले- मेरी उम्र 70 साल से ऊपर है। आपको कोरोना वैक्सीन उन युवाओं को देना चाहिए, जिनके पास लंबा जीवन है। मेरे पास तो जीने के लिए बस 10-15 साल ही बचें हैं।

     

    Mon, 01 Mar 2021 02:01 PM
    नवीन पटनायक ने भी ली कोरोना की पहली डोज, वैज्ञानिकों को दिया धन्यवाद
    ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने भी कोरोना वैक्सीन की डोज ली है। इस दौरान उन्होंने देश के वैज्ञानिकों और हेल्थ वर्कर्स को धन्यवाद दिया। उन्होंने वैक्सीन के लिए योग्य सभी लोगों से डोज लेने की अपील की।

     

    Mon, 01 Mar 2021 01:55 PM
    नीतीश संग कई मंत्रियों ने लगवाई वैक्सीन, 31 मार्च को लेंगे दूसरी डोज
    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आईजीआईएमएस में कोरोना का टीका लिया। उन्होंने कहा कि टीका का दूसरा डोज वे 31 मार्च को लेंगे। मुख्यमंत्री के साथ दोनों उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद व रेणु देवी, शिक्षा मंत्री विजय चौधरी तथा ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव ने भी टीका लिया।

    Mon, 01 Mar 2021 01:54 PM
    नीतीश कुमार ने भी ली कोरोना वैक्सीन की पहली डोज
    पीएम नरेंद्र मोदी के बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी कोरोना वैक्सीन लगवाई है। इसके साथ ही नीतीश कुमार ने सूबे में मुफ्त कोरोना वैक्सीन लगाने का भी ऐलान किया है। देश के अन्य राज्यों में 250 रुपये में एक डोज लगनी है।

    Mon, 01 Mar 2021 01:35 PM
    जनता से की अपील, पर खुद कोरोना वैक्सीन नहीं लेंगे अनिल विज, बताई वजह
    हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने कोरोना वैक्सीन न लगवाने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा, ‘आज आम जनता के लिए कोरोना वैक्सीन शुरू होने जा रही है । सब को निस्संकोच लगवानी चाहिए । मैं तो नही लगवा पाऊंगा क्योंकि कोविड होने के बाद मेरी एंटीबाडी 300 बनी है जोकि बहुत ज्यादा है । शायद मैंने जो ट्रायल वैक्सीन लगवाई थी इसमे उसका भी योगदान हो। मुझे अभी वैक्सीन की जरूरत नही है।’

     

    Mon, 01 Mar 2021 09:01 AM
    अखिलेश यादव ने कहा था, यह बीजेपी की वैक्सीन, नहीं लगवाऊंगा
    समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा था कि मैं बीजेपी की कोरोना वैक्सीन को नहीं लगवाऊंगा। मुझे इनकी वैक्सीन पर भरोसा नहीं है। अखिलेश यादव ने भारत सरकार की कोरोना वैक्सीन को बीजेपी का वैक्सीन करार दिया था।

    Mon, 01 Mar 2021 09:00 AM
    विपक्षी नेताओं ने पीएम मोदी से की थी टीका लगवाने की मांग
    कोरोना वैक्सीनेशन का पहला चरण शुरू होते ही कांग्रेस पार्टी के कई नेताओं ने कोवैक्सिन की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए थे। कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा था कि वैक्सीन के प्रति भरोसा पैदा करने के लिए सबसे पहले पीएम मोदी को टीका लगवाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा था कि अगर वैक्सीन इतनी ही विश्वसनीय है तो बीजेपी के नेताओं ने सबसे पहले यह क्यों नहीं लगवाई। हालांकि, तब भी यह स्पष्ट कर दिया गया था कि पीएम मोदी अपनी बारी आने पर ही टीका लगवाएंगे।

    Share:

    रेप केस में आरोपी से बोले CJI, पीड़िता से शादी करोगे तो मिलेगी बेल, वरना...

    Mon Mar 1 , 2021
    नई दिल्ली। एक सरकारी कर्मचारी की ओर से रेप केस में गिरफ्तारी से संरक्षण मांगे जाने की अपील पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने जो शर्त रखी उस पर बहस शुरू हो गई है। सर्वोच्च अदालत ने आरोपी से कहा कि वह पीड़िता से शादी करने को हामी भरेगा तभी बेल मिलेगी वरना जेल […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved