• img-fluid

    किसानों की सदबुद्धि के लिए उपवास करेंगे मप्र के कृषि मंत्री

  • February 03, 2021


    -संगठन को भरोसे में लिए बिना हरदा में नर्मदा किनारे समर्थकों के साथ बैठेंगे
    भोपाल। नए कृषि कानूनों को लेकर देश में किसान आंदोलन चल रहा है। भारत सरकार एवं भाजपा शासित राज्यों की सरकार इस संवेदनशील मुद्दे पर फूंक-फूंक कर आगे बढ़ रही हैं। इस बीच मप्र के कृषि मंत्री कमल पटेल आंदोलन कर रहे किसानों की सदबुद्धि के लिए उपवास पर बैठने जा रहे हैं। वे 4 फरवरी को अपने गृह नगर हरदा में नर्मदा किनारे अपने समर्थकों के साथ उपवास करेंगे। खास बात यह है कि उपवास पर बैठने से पहले मंत्री ने भाजपा संगठन को भरोसे में भी नहीं लिया है। न ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से उपवास की अनुमति ली गई है।


    अभी तक मुख्यमंत्री रहते शिवराज सिंह चौहान ही उपवास पर बैठते रहे हैं। जब दिल्ली में कांगे्रस की सरकार थी, तब मुख्यमंत्री पूरी कैबिनेट के साथ भोपाल में उपवास पर बैठे थे। मंदसौर में किसानों पर हुए गोलीकांड के बाद भी शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में उपवास किया था। इस बार कृषि मंत्री कमल पटेल के किसानों के मुद्दे पर उपवास पर बैठने के कई मायने निकाले जा रहे हैं। सूत्रों के अनुसार पटेल के उपवास की न तो मप्र भाजपा संगठन को जानकारी है और न ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सहमति है। कृषि मंत्री कमल पटेल ने सेंट्रल पे्रेस क्लब के कार्यक्रम में ऐलान करते हुए कहा कि आंदोलन कर रहे किसान नकली किसान हैं। ये वे लोग हैं जो किसानों के नाम पर विभिन्न स्कीम और टैक्स का फायदा लेते हैं। पटेल ने कहा कि आंदोलन किसानों की सदबुद्धि के लिए वे 4 फरवरी को हरदा में नर्मदा किनारे सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक उपवास पर बैठेंगे। इस दौरान क्षेत्र के किसान भी मौजूद रहेंगे। पटेल के उपवास कार्यक्रम के बारे में मप्र भाजपा संगठन केा कोई सूचना नहीं है।


    डेढ़ घंटे के भाषण में 1 बार शिवराज, 50 बार मोदी का नाम
    कमल पटेल सेट्रल प्रेस क्लब कि कार्यक्रम में कृषि और किसान के मुद़्दे पर करीब डेढ़ घंटे तक बोले। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का सिर्फ एक बार नाम लिया। जबकि प्रधानमंत्री मोदी का 50 से ज्यादा बार नाम लिया। उन्होंने मप्र के किसानों को फसल बीमा का लाभ दिलाने से लेकर, समर्थन मूल्य पर खरीदी, गांवों में किसानों को संपत्ति का मालिकाना हक दिलाने, खेती को लाभ का धंधा बनाने, किसानों की फसलों के उचित दाम दिलाने का श्रेय प्रधानमंत्री मोदी को दिया। पटेल ने मुख्यमंत्री शिवराज को लेकर कहा कि वे हमारे बड़े भाई से भी ज्यादा हैं।

    Share:

    आईएसएल-7 : आज मुंबई और ब्लास्टर्स के बीच होगा कड़ा मुकाबला

    Wed Feb 3 , 2021
    गोवा। केरला ब्लास्टर्स का हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में मुंबई सिटी एफसी के खिलाफ बेहद खराब रिकॉर्ड रहा है। ब्लास्टर्स ने आइसलैंडर्स के नाम से मशहूर मुंबई के खिलाफ पिछले पांच मैचों में एक भी जीत हासिल नहीं की है। ब्लास्टर्स को उन पांच मैचों में तीन में हार मिली है जबकि दो ड्रॉ […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved