• img-fluid

    फिर बढ़ेंगे बिजली के दाम

  • February 02, 2021


    6 फीसदी वृद्धि का प्रस्ताव… 4 ‘ बढऩे की आशंका
    फरवरी-मार्च में आपत्ति सुनवाई का ढोंग करेगा आयोग
    इंदौर। आम आदमी पहले ही महंगाई से परेशान है और बिजली कंपनियों ने लगातार हो रहे घाटे को देखते हुए अतिरिक्त आय के लिए नियामक आयोग को बिजली वृद्धि करने के प्रस्ताव भेज दिए हैं। इसके लिए आयोग फरवरी के अंत तक आपत्तियां बुला रहा है। आयोग मार्च में सुनवाई करेगा, यानी बिजली की दरें बढऩा तकरीबन माना जा रहा है।


    इंदौर, भोपाल और जबलपुर तीनों ही बिजली कंपनियों ने विद्युत नियामक आयोग के सामने अतिरिक्त आय के रूप में 24 सौ करोड़ रुपए की बात रखी है। वहीं लगातार हो रहे घाटे को भरने के लिए बिजली दरों में 6 फ़ीसदी वृद्धि की मांग की गई है। नियामक आयोग ने फरवरी में आपत्तियां बुलाई है। मार्च के दूसरे सप्ताह में इंदौर में आयोग की सुनवाई होने के आसार नजर आ रहे हैं । उम्मीद की जा रही है कि आयोग दावे-आपत्तियों के बाद तकरीबन डेढ़ फीसदी कटौती करते हुए बिजली को 4 से साढ़े चार फीसदी महंगा कर सकता है। आम भाषा में देखें तो 25 से 30 पैसे प्रति यूनिट बिजली महंगी हो जाएगी। कुल मिलाकर प्रदेश के उपभोक्ताओं को एक बार फिर बिजली का करंट झेलने के लिए तैयार रहना चाहिए। इस बार तकरीबन 40 हजार करोड़ का बजट बिजली के लिए पेश किए जाने की संभावना है। इसमें बड़ा हिस्सा रियायत व अन्य नुकसान के लिए रखा गया है।

    Share:

    जिला कोर्ट में इस साल 94 दिन छुट्टियां

    Tue Feb 2 , 2021
    हाईकोर्ट ने जारी की मातहत अदालतों के लिए छुट्टी की सूची इंदौर। जिला कोर्ट में इस साल कुल 94 दिन छुट्टियां रहेंगी। मप्र हाईकोर्ट ने मातहत अदालतों के लिए छुट्टी की सूची जारी कर दी है। हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल द्वारा जारी उक्त सूची के अनुसार वर्ष 2021 में मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय जबलपुर के अधीनस्थ […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved