• img-fluid

    महिलाओं ने ‘आपत्तिजनक’ बताया Myntra का Logo, केस दर्ज हुआ तो कंपनी ने लिया यह बड़ा फैसला

  • January 30, 2021


    मुंबई । ई-कॉमर्स वेबसाइट मिंत्रा (Myntra) मुश्किलों में घिरती नजर आ रही है। दरअसल, कंपनी की परेशानी की वजह उसका Logo है, जिसे महिलाओं के लिए ‘आपत्तिजनक'(Offensive) बताया जा रहा है। इस मामले में मुंबई साइबर क्राइम पुलिस में केस भी दर्ज कराया गया है, जिसके बाद कंपनी ने लोगो में बदलाव करने का फैसला ले लिया है।

    यह है पूरा मामला
    जानकारी के मुताबिक, इस मामले में दिसंबर 2020 के दौरान एनजीओ अवेस्ता फाउंडेशन (NGO Avesta Foundation) की नाज पटेल ने मुंबई साइबर सेल में केस दर्ज कराया। उन्होंने मिंत्रा का यह लोगो हटवाने की मांग की। साथ ही, कंपनी के खिलाफ उचित कार्रवाई करने के लिए कहा। नाज पटेल ने इस मुद्दे को सोशल मीडिया में कई प्लैटफॉर्म पर और अलग-अलग फोरम में भी उठाया।


    मुंबई पुलिस ने दी यह जानकारी
    मुंबई पुलिस के साइबर अपराध विभाग (Cyber ​​crime department) की डीसीपी रश्मि करंदीकर ने कहा कि हमने पाया कि लोगो को महिलाओं के लिए अपमानजनक था। शिकायत के बाद, हमने Myntra को एक ईमेल भेजा और उनके अधिकारी आए और हमसे मिले। अधिकारियों ने कहा कि वे एक महीने में लोगो बदल देंगे ।

    मिंत्रा ने लिया यह बड़ा फैसला
    जानकारी के मुताबिक, अपने लोगो पर आपत्ति होने के बाद मिंत्रा ने बड़ा फैसला लिया है। कंपनी का कहना है कि वह अपनी वेबसाइट और मोबाइल एप्लिकेशन (Website & Mobile App) पर जल्द ही लोगो बदल देगी। इसके अलावा पैकिंग मैटीरियल पर भी लोगो में बदलाव किया जाएगा। इसके लिए नए लोगो के साथ पैकिंग मैटीरियल छपाई के लिए भेज दिया गया है।

    Share:

    1TB Internal Storage वाला Smartphone, धांसू Feature के साथ लांच होगा

    Sat Jan 30 , 2021
    नई दिल्ली। सोचिए अगर आपको एक स्मार्टफोन में 1TB (1000GB) की इंटरनल स्टोरेज मिल जाए तो कैसा हो? सुनने में विश्वास नहीं होता, लेकिन 1TB Internal Storage के साथ स्मार्टफोन भी लॉन्च होंगे। इसकी शुरुआत टेक दिग्गज कंपनी Apple कर सकती है। टेक साइट gizmochina की ताजा रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Apple […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved