• img-fluid

    पाकिस्तान में हो पाएगी 5जी इंटरनेट सेवा 2022-23 में शुरू : रिपोर्ट

  • January 25, 2021


    इस्लामाबाद । पाकिस्तान की योजना 2022-23 में सबसे आधुनिक 5जी इंटरनेट सेवा (5G internet service) शुरू करने की है जिससे डाउनलोड की गति 10 गुना बढ़कर एक गीगाबाइट प्रतिसेकंड (जीबीपीएस) हो जाएगी और देश में आर्थिक गतिविधियों में तेजी आएगी। एक मीडिया रिपोर्ट में रविवार को यह जानकारी दी गई।



    पाकिस्तान देश को 5जी प्रौद्योगिकी के लिये तैयार करने के उद्देश्य से व्यापक कार्यढांचा विकसित कर रहा है। पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण (पीटीए) ने 2020 की अपनी वार्षिक रिपोर्ट में कहा कि वह “वित्त वर्ष 2023 में 5जी सेवाओं के लिये स्पेक्ट्रम की नीलामी” की तैयारी कर रहा है। कोविड-19 महामारी के मुश्किल वक्त में पाकिस्तान में डिजिटल अर्थव्यवस्था का दायरा काफी व्यापक होकर कई गुना बढ़ा है। इस संकट ने नियामकों और हितधारकों को डिजिटल अवसंरचना में सुधार के लिये प्रेरित किया।

    एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक पाकिस्तान ने सबसे उन्नत 5जी इंटरनेट को वाणिज्यिक इस्तेमाल के लिये उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराने की मियाद 2022-23 तय की है। इसमें कहा गया कि परीक्षण के दौरान दुनिया में 4जी इंटरनेट की गति 100 मेगाबाइट प्रति सेकंड (एमबीपीएस) की तुलना में यह 10 गुना ज्यादा है।

    Share:

    शोध में आया-शाकाहारी बच्चों में विटामिन डी का स्तर हो सकता है कम

    Mon Jan 25 , 2021
    लंदन । एक नए अध्ययन के मुताबिक यदि आपका बच्चा पूरी तरह से शाकाहारी है, तो उसमें विटामिन डी का स्तर कम हो सकता है। अध्ययन के निष्कर्ष बताते हैं कि पूरी तरह से शाकाहारी भोजन करने वाले बच्चों में विटामिन डी का स्तर नियमित विटामिन डी सप्लीमेंट देने के बावजूद भी कम बना रहता […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved