• img-fluid

    आखिरकार मई में होगा कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव, CWC की बैठक में लिया गया फैसला

  • January 22, 2021

    नई दिल्ली। ताजा मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस में अध्यक्ष पद का चुनाव इसी साल मई में कराया जाएगा. शुक्रवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में ये ज़रूरी और अहम् फैसला लिया गया. हालाँकि इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों के बाद ही कांग्रेस पार्टी संगठन का चुनाव करेगी, जिसमें अध्यक्ष पद का चुनाव महत्वपूर्ण है.वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में काग्रेस वर्किंग कमेटी की ये बैठक हुई.



    आपकी जानकारी के लिए बता दे लोकसभा चुनाव 2019 के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. उनके इस कदंम के बाद पुनः सोनिया गांधी ने अध्यक्ष पद पर कमान संभाली थी.कांग्रेस में लंबे वक्त से ये कयास लगाए जा रहे हैं कि शायद राहुल की फिर अध्यक्ष पद पर बैठा दिया जाए.

    सोनिया गांधी के घेरे में मोदी सरकार



    CWC की बैठक में पार्टी सोनिया गांधी ने सभी को सम्बोधित करते हुए मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने संवेदनहीनता और अहंकार की हदें पार कर दी हैं. किसान आंदोलन को लेकर भी उन्होंने अपने विचार प्रकट किये और कहा कि इन कानूनों को सरकार ने जल्दबाजी में पास कर दिया.
    उनका मानना है की संसद में कृषि कानूनों को ठीक से समझने का मौका नहीं दिया गया और अब लगातार बैठकों का दौर चल रहा है. सोनिया ने कहा कि कांग्रेस .कांग्रेस ने पहले ही इन तीनों कानूनों को सिरे से खारिज कर दिया था, ये कानून एमएसपी से लेकर खाद्य सुरक्षा तक पर सवालिया निशान खड़े करते हैं.
    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आगे कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा भी एक गंभीर विषय है, उस पर बीते दिनों जो गोपनीय जानकारी लीक होने का मामला सामने आया वो अधिक गंभीर मुद्दा है, जिसपर सरकार चुप्पी साधे हुए है.
    सोनिया ने कोरोना वैक्सीनेशन अभियान पर अपना विश्वास जताते हुए कहा कि हमें उम्मीद है कि पूरी प्रक्रिया सही ढंग से पूरी होगी. कोरोना संकट के दौरान सरकार की गलत नीतियों ने कई नुकसान पहुंचाएं हैं. 

    Share:

    पेट्रोल शतक से बस ढाई रुपए दूर

    Fri Jan 22 , 2021
    नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल की कीमत में आज दूसरे दिन भी वृद्धि की गई। देश में सबसे ज्यादा महंगा पेट्रोल राजस्थान के श्रीगंगानगर में है, जहां पर प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत 97.50 रुपए पहुंच गई है अर्थात 100 रुपए से महज ढाई रुपए दूर है। तेल कंपनियों ने पेट्रोल में 23 से 27 पैसे और […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved