• img-fluid

    मप्र में शराब माफियाओं को करना है पूरी तरह नेस्तनाबूद : मुख्यमंत्री शिवराज

  • January 19, 2021
    भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंगलवार को मंत्रालय में मंत्रिपरिषद की औपचारिक बैठक हुई। इससे पहले उन्होंने सभी मंत्रियों ने वन-टू-वन चर्चा करते हुए कहा कि राज्य में शराब माफियाओं को पूरी तरह नेस्तनाबूद करना है। 

    मुख्यमंत्री ने मंत्री परिषद की बैठक से पहले मंत्रियों से कहा कि प्रदेश में शराब माफियाओं को पूरी तरह कुचलना है। माफियाओं के खिलाफ अभियान निरंतर जारी रहेगा और उन्हें पूरी तरह समाप्त करके ही चैन की सांस लेंगे। उन्होंने कहा कि स्थानांतरण नीति पर विचार करेंगे, अप्रैल माह में रोक हटाएंगे। मानवीय, प्रशासनिक आधार पर एक पारदर्शी व्यवस्था लागू करने का प्रयास होगा। प्रत्येक विभाग समीक्षा कर आवश्यक तैयारी कर ले। बजट के संदर्भ में भी प्रत्येक विभाग योजनाओं की समीक्षा कर लें।
    मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में गेहूं की खरीदी का अद्भुत कार्य हुआ था, उसी तरह धान की खरीदी भी ऐतिहासिक रही। राज्य का किसान संतुष्ट है। संबल योजना में आज हो रहे कार्यक्रम में हितग्राहियों को राशि भेजी जा रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना के अंतर्गत हितग्राहियों को आंशिक स्थाई अपंगता होने पर 1 लाख रुपये की अनुग्रह सहायता राशि का प्रावधान है। जन्म से मृत्यु तक साथ निभाने वाली मुख्यमंत्री जन कल्याण (संबल) योजना से गरीब, अनुसूचित जाति, जनजाति वर्ग के हितग्राहियों को सामाजिक सुरक्षा मिल रही है। उन्होंने कहा कि बुधवार, 20 जनवरी को प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर रोजगार मेले होंगे, जिनमें मंत्री सहभागिता करें।

     

    Share:

    सेटेलाइट तस्वीरों से खुलासा :​ चीन ने अरुणाचल सीमा पर ​बसाए तीन गांव

    Tue Jan 19 , 2021
    नई दिल्ली । ​​चीन ने अरुणाचल सीमा पर अपने क्षेत्र में तीन गांंव बसाए हैं। सेटेलाइट तस्वीरों से खुलासा हुआ है कि यह तीनों गांव त्सारी नदी के ​​तट पर ऊपरी सुबनसिरी जिले में स्थित है। यह एक ऐसा क्षेत्र है जो भारत और चीन के बीच लंबे समय से विवादित है, यहां सशस्त्र संघर्ष […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved