• img-fluid

    निकाय चुनाव में आमने-सामने होंगे शिवराज-कमलनाथ

  • January 10, 2021

    • कमलनाथ 12 जनवरी से तो शिवराज 13 जनवरी से संभालेंगे मोर्चा

    भोपाल। प्रदेश में 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले नगरी निकाय चुनाव को सेमीफाइनल माना जा रहा है। लगातार मुद्दों पर एक-दूसरे को घेर रहे भाजपा और कांग्रेस ने निकाय चुनाव को लेकर दौरा कार्यक्रम तय कर लिए हैं। सीएम शिवराज के 13 जनवरी से शुरू होने वाले शहरी इलाकों के दौरा कार्यक्रम के जवाब में कांग्रेस पार्टी ने भी अपने स्टार कैंपेनर कमलनाथ को निकाय चुनाव में उतारने की तैयारी कर ली है। 28 सीटों के उपचुनाव से सबक लेते हुए कांग्रेस पार्टी ने निकाय चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले कमलनाथ के शहरी इलाकों में दौरे कार्यक्रम बनाना शुरू कर दिए हैं। कांग्रेस पार्टी ने शुरुआती तौर पर जो कार्यक्रम तय किए हैं उनमें कमलनाथ 12 जनवरी को धार पहुंचेंगे, जहां यूथ कांग्रेस के होने वाले ट्रेनिंग कार्यक्रम के बहाने वह धार में निकाय चुनाव को लेकर माहौल बनाने की कोशिश करेंगे।

    ताबड़तोड़ होंगे कमलनाथ के दौरे
    कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा का कहना है कि कांग्रेस पार्टी ने स्टार प्रचारक कमलनाथ के दौरा कार्यक्रम तय कर दिए हैं। जनवरी में नगरी निकाय में पहुंचकर कमलनाथ पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह बढ़ाने का काम करेंगे और फरवरी महीने में ताबड़तोड़ दौरे कार्यक्रम होंगे। कमलनाथ 16 जनवरी को छिंदवाड़ा, 19 जनवरी को बालाघाट और सिवनी 20 जनवरी को मुरैना पहुंचकर किसान आंदोलन के बहाने निकाय चुनाव से पहले कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश करेंगे।

    शिवराज यहां-यहां
    करेंगे दौरे- वहीं, भोपाल पहले ही सीएम शिवराज के शहरी इलाकों के कार्यक्रम घोषित कर चुकी है। भोपाल के तय कार्यक्रम के मुताबिक सीएम शिवराज 13 जनवरी को महाकाल की नगरी उज्जैन से नगरी निकाय शहरी विकास हो शहर के विकास के कार्यों की शुरुआत करेंगे। सीएम शिवराज के सभी 16 नगर निगम में दौरे होंगे।

    भाजपा ने कसा तंज
    वहीं, कमलनाथ के दौरा कार्यक्रम पर भोपाल ने तंज कैसा है। भोपाल के नेता और पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता का कहना है कि कांग्रेस पार्टी शहरी इलाकों में कहीं पर भी भोपाल के आगे नहीं टिकती है। ऐसे में कमलनाथ के दौरा कार्यक्रम से अब कुछ नहीं बदलने वाला है। बहरहाल प्रदेश में नगरी निकाय के चुनाव 3 महीने के लिए टाल दिए गए हैं। मार्च महीने के बाद नगरी निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान होना संभावित है। लेकिन उससे पहले शहरी इलाकों की जनता को फीलगुड कराने की कोशिश में बीजेपी जुट गई है, तो इसके जवाब में भोपाल के कब्जे वाली नगरी निकाय ओं में पहुंचकर कांग्रेस पार्टी सत्ता पक्ष को आईना दिखाने की तैयारी में जुट गई है।

    Share:

    पंजाब के किसान मप्र का बासमती खरीदकर 3 गुना रेट पर बेचते हैं

    Sun Jan 10 , 2021
    भोपाल। देश में चल रहे किसान आंदोलन के बीच मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा है कि प्रदेश के किसानों को उसके बासमती का लाभ नहीं मिल पाता। जबकि पंजाब के किसान यही बासमती खरीदकर तीन गुना कीमत पर बेचते हैं। कृषि मंत्री कमल पटेल ने नई दिल्ली में मीडिया से कहा […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved