• img-fluid

    ताइवान ने अमेरिकी राजदूत क्राफ्ट की विवादित यात्रा का स्वागत किया

  • January 09, 2021


    ताइपे । ताइवान (Taiwan) ने शुक्रवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कार्यकाल के अंतिम सप्ताह में होने वाली एक अमेरिकी राजदूत की यात्रा का स्वागत (US Ambassador)  किया है जिसके खिलाफ चीन पहले ही चेतावनी दे चुका है।

    अमेरिका के अगले राष्ट्रपति के तौर पर निर्वाचित जो बाइडन के कार्यभार संभालने से पहले संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत केली क्राफ्ट 13 से 15 जनवरी के बीच द्वीपीय देश ताइवान की राजधानी ताइपे की यात्रा करेंगी। संयक्त राष्ट्र में अमेरिकी मिशन ने बृहस्पतिवार को कहा कि यह यात्रा अमेरिकी सरकार के अंतरराष्ट्रीय मंचों पर ताइवान के मजबूत समर्थन को और बल देगी।

    वहीं, ताइवान के राष्ट्रपति कार्यालय ने शुक्रवार को कहा कि वे इस यात्रा का ‘दिल खोलकर स्वागत’ करते हैं और इस यात्रा को लेकर अंतिम दौर की चर्चा अब भी जारी है। राष्ट्रपति कार्यालय के प्रवक्ता ने कहा कि यह यात्रा ताइवान और अमेरिका के बीच पुख्ता दोस्ती का प्रतीक है और अमेरिका-ताइवान साझेदारी को और मजबूत करने में यह यात्रा सकारात्मक तरीके से मददगार साबित होगी।

    Share:

    जापान में कोविड-19 को लेकर आपात स्थिति लागू

    Sat Jan 9 , 2021
    तोक्यो । जापान (Japan) ने कोरोना वायरस (Corona virus) के प्रसार पर रोकथाम के लिए आपात स्थिति की घोषणा की है। हालांकि पहले दिन जनजीवन सामान्य रहा और ट्रेनों में मास्क पहने लोगों की भीड़ दिखी। प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने रेस्तरां में कामकाज के समय में कटौती करने और लोगों से घर से काम करने […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved