• img-fluid

    नगालैंड के जूको वैली में भयावह आग, प्राकृतिक सौंदर्य खाक, भारतीय वायु सेना से मदद की गुहार

  • December 30, 2020

    कोहिमा । नगालैंड के कोहिमा जिला अंतर्गत जूको वैली का प्राकृतिक सौंदर्य आग की लपटों में जलकर खाक हो गया है। भयावह आग में जूको वैली के व्यू प्वाइंट का सौंदर्य पूरी तरह से बर्बाद हो गया है। नगालैंड प्रदेश आपदा विभाग ने भारतीय वायु सेना से आग बुझाने के लिए मदद की गुहार लगाई है।

    जूको वैली का सुंदर प्राकृतिक परिवेश, मौसमी फूल और विभिन्न प्रजाति के प्राकृतिक वन्य पेड़-पौधे पर्यटकों को काफी आकर्षित करते हैं। नगालैंड और मणिपुर की सीमाई इलाके में स्थित जूको वैली को देखने के लिए प्रत्येक वर्ष हजारों की संख्या में पर्यटक आते हैं। मंगलवार को लगी भयावह आग में भारी नुकसान हुआ है। हालांकि अभी तक जूको वैली में आग लगने का कारण नहीं पता चल सका है।

    जूको वैली के संरक्षण का दायित्व संभालने वाली संस्था दक्षिण अंगामी यूथ एसोसिएशन ने बुधवार को कहा कि पूरी तरह आग बुझने के बाद नुकसान का जायजा लिया जायेगा। ज्ञात हो कि वर्ष 2018 में भी जूको वैली में भयावह आग लगी थी, जिसके चलते वैली को काफी नुकसान हुआ था।

    Share:

    मुकेश अंबानी ने 27 अरब डॉलर में बेचा अपना सपना, अब डिलीवर करने की चुनौती

    Wed Dec 30 , 2020
    मुंबई। 63 साल के मुकेश अंबानी रिलायंस को टेक्नोलॉजी और ई-कॉमर्स कंपनी में बदलना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने कुछ प्राथमिकताएं तय कर रखी हैं। इनमें 5जी नेटवर्क के लिए प्रोडक्ट डेवलप करना, फेसबुक की वॉट्सऐप पेमेंट्स सर्विस को रिलायंस के डिजिटल प्लेटफॉर्म से जोड़ना और ई-कॉमर्स कारोबार को फिजिटल स्टोर्स के साथ जोड़ना शामिल […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved