• img-fluid

    डीडीसी चुनाव : 223 सीटों के रुझानों में भाजपा 66 सीट पर आगे

  • December 22, 2020

    जम्मू । जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनावों की मतगणना के रूझान व परिणाम आने शुरू हो गए हैं। कश्मीर संभाग में अभी तक 15 सीटों के परिणाम घोषित हो चुके हैं जिसमें से भाजपा को दो सीटों पर जीत मिली हैं। जम्मू-कश्मीर की कुल 280 सीटों में से 223 सीटों के सामने आए रुझानों में भाजपा 66 सीट पर आगे चल रही है।

    कश्मीर संभाग में अब तक सामने आए रूझानों में कांग्रेस 11, जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी 5 और अन्य दल व निर्दलीय उम्मीदवार 20 सीटों पर आगे हैं। कश्मीर संभाग की 140 सीटों पर हुए चुनाव की मतगणना में 109 सीटों का रुझान मिला है। जम्मू-कश्मीर की कुल 280 सीटों में से 223 सीटों के सामने आए रुझानों में भाजपा 66 सीट पर, पीपुल्स एलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन 62 सीट, कांग्रेस 25 जबकि अन्य दल व निर्दलीय उम्मीदवार 70 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

    अब तक आए चुनावी परिणामों में श्रीनगर-1 की सीट निर्दलीय उम्मीदवार बिलाल भट, श्रीनगर-2 की सीट जेकेपीएम की अफरोजा, श्रीनगर-3 की सीट अपनी पार्टी के मलिक आफताब, हरवन-1 सीट निर्दलीय उम्मीदवार शइस्ता, हरवन-2 की सीट निर्दलीय उम्मीदवार अली, हरवन-3 की सीट नेकां के कैसर अहमद, हरवन-4 की सीट निर्दलीय उम्मीदवार रिजवाना, हरवन 5 की सीट अपनी पार्टी के शब्बीर अहमद और हरवन-6 की सीट पर मोहम्मद शब्बान ने जीत दर्ज की है।

    इसके अलावा कश्मीर के ही कमरवारी-1 और कमरवारी-2 पर दो निर्दलीय उम्मीदवारों जमीला बेगम और मोहम्मद यासीन ने जीत हासिल की है। खानमोह-1 पर अपनी पार्टी उम्मीदवार शमीमा, खानमोह-2 पर भाजपा के एजाज अहमद जबकि खानमोह-3 पर पीडीपी के मंजूर भट विजयी हुए हैं। भाजपा की ओर से बलहामा श्रीनगर और बांडीपोरा जिले के तुलेल इलाके से चुनावी मैदान में उतरे एजाज हुसैन व एजाज अहमद खान ने जीत हासिल की है। इसके अलावा पीपुल्स एलायंस में नेशनल कांफ्रेंस की महमूदा निसार, आजाद उम्मीदवार शाइस्ता असलम और अपनी पार्टी के एक उम्मीदवार जीते हैं।

    Share:

    हरियाणा में मासूम बच्ची से हुई दरिंदगी की घटना हृदय विदारक

    Tue Dec 22 , 2020
    भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हरियाणा के झज्जर शहर में रविवार की रात्रि एक अपराधी द्वारा 5 साल की बच्ची के साथ हुई दरिंदगी की घटना को हृदय विदारक और निंदनीय बताया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज प्रात: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से चर्चा कर प्रभावित परिवार की सहायता और घटना में […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved