• img-fluid

    फ्रांस में विजय माल्या की 14 करोड़ की संपत्ति जब्त

  • December 05, 2020

    नई दिल्ली। फ्रांस में व्यवसायी विजय माल्या की 14 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शुक्रवार को धन शोधन रोधी कानून (Prevention of Money Laundering Act -PMLA) के तहत को जब्त  कर ली है।

    यह कार्रवाई फ्रांसीसी अधिकारियों द्वारा प्रवर्तन निदेशालय के अनुरोध पर की गई थी जिसमे फ्रांस की 32 एवेन्यू एफओसीएच में स्थित संपत्ति जब्त कर ली है। जब्त की गई संपत्ति का मूल्य लगभग 14 करोड़ रुपये है। जांच में खुलासा हुआ था कि संपत्ति के निर्माण के लिए किंगफिशर एयरलाइंस लिमिटेड (Kingfisher Airlines Limited ) के बैंक खाते से एक बड़ी राशि विदेश भेजी गई थी। माल्या पर किंगफिशर एयरलाइंस से संबंधित 9,000 करोड़ रुपए से अधिक का बैंक कर्ज अदा नहीं करने का आरोप है।

    माल्या मई 2016 से ब्रिटेन में है और वह स्काटलैंड यार्ड द्वारा 18 अप्रैल, 2017 को प्रत्यर्पण वारंट की तामील के बाद से जमानत पर है।

     

    Share:

    किसानों के समर्थन में फि‍र बोले राहुल गांधी, कहा- PM ने पूरे देश को कुएं में धकेल दिया है

    Sat Dec 5 , 2020
    नई दिल्‍ली । कांग्रेस सांसद ने कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के समर्थन में फिर से ट्वीट किया है। राहुल गांधी ने कहा है कि बिना न्यूनत्तम समर्थन मूल्य और APMC के बिहार के किसान बेहद मुसीबत में हैं और अब पीएम नरेंद्र मोदी ने पूरे देश को इसी कुएं में धकेल […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved