• img-fluid

    हरियाणा की खाप पंचायतें जाएंगी दिल्‍ली, खट्टर सरकार को गिरा देने की बात कही

  • December 02, 2020

    चंडीगढ़ । राजधानी दिल्ली में कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन आज सातवें दिन भी जारी है. किसानों के कई संगठन दिल्ली में डेरा जमाए हुए हैं. अब इन किसानों को हरियाणा की खाप पंचायतों का समर्थन भी मिल गया है. आज हरियाणा से बड़ी संख्या में खाप पंचायतें दिल्ली कूच करने वाली हैं. इसको देखते हुए प्रशासन अलर्ट हो गया है और कई जगह रास्तों को बंद कर दिया है ताकि इन्हें दिल्ली में घुसने से रोका जा सके.

    खाप पंचायतों के दिल्ली कूच करने के फैसले के बाद हरियाणा में हड़कंप मचा हुआ है. हरियाणा के जींद से कई खाप पंचायतें दिल्ली की तरफ कूच करने वाली हैं. जींद में खाप महापंचायत ने खाने-पीने के सामान के साथ आज किसानों के आंदोलन में पहुंचने का एलान किया गया है. इसके साथ ही खाप पंचायतों ने फैसला लिया है कि वो विधायकों पर खट्टर सरकार से समर्थन वापस लेने का दबाव बनाएंगे.

    गौरतलब है कि आज मेवात के किसान में भी दिल्ली में आंदोलन करने के लिए जा रहे हैं. कल जिले से निकले इन किसानों में से करीब 30 किसानों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. पुलिस ने इन किसानों को गुरुग्राम में रोक रखा है. एहतियातन के तौर पर पुलिस ने दिल्ली-नोएडा का चिल्ला बॉर्डर भी बंद कर दिया है.

    उधर सिंघु बॉर्डर से किसानों ने कहा जब तक सरकार तीनों बिल वापस नहीं लेती तब तक ये आंदोलन ऐसे ही चलता रहेगा और अगर ऐसे ही चलता रहा तो आंदोलन और बड़ा होगा.

    Share:

    SBI ने 42 करोड़ ग्राहकों हो किया सावधान, कहा- सतर्क रहो नहीं तो होगा भारी नुकसान

    Wed Dec 2 , 2020
    नई दिल्ली । देश में हर दिन बैंकिग फ्रॉड (Banking Fraud) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. साइबर फ्रॉड करने वाले लोग नए-नए तरीकों से ठगी कर रहे हैं. इसको लेकर देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI (State Bank of India) ने ग्राहकों को सतर्क किया है. अगर आपका भी स्टेट बैंक मे […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    मंगलवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved