• img-fluid

    Google Payः नए साल में देना पड़ेगा चार्ज

  • November 25, 2020


    नई दिल्ली। अगर आप गूगल पे से पैसों का लेनदेन करते हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म Google Pay अगले साल जनवरी से अपनी पीयर-टू-पीयर पेमेंट सुविधा को बंद करने जा रहा है। इसके बदले कंपनी की तरफ से इंस्टैंट मनी ट्रांसफर पेमेंट सिस्टम जोड़ा जाएगा, जिसे यूज करने पर ग्राहक को चार्ज देना पड़ेगा।

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अभी कंपनी ने इन चार्ज को लेकर कोई जानकारी शेयर नहीं की है। फिलहाल ग्राहक गूगल पे ऐप और pay.google.com दोनों प्लेटफॉर्म जरिये ट्रांजैक्शन करते हैं, लेकिन अब गूगल ने एक नोटिस जारी करके यूजर्स को नोटिफाई किया है कि उसकी वेब पेमेंट सर्विस अगले साल जनवरी से काम नहीं करेगी।

    9to5Google की रिपोर्ट के मुताबिक 2021 की शुरुआत से यूजर्स pay.google.com प्लेटफॉर्म पर जाकर न तो पैसे भेज पाएंगे और न ही प्राप्त कर पाएंगे। पैसे ट्रांसफर करने के लिए उन्हें गूगल पे ऐप का इस्तेमाल करना होगा. यानी गूगल अगले साल से Pay.google.com की सुविधा बंद कर देगी। इसके बदले गूगल एक नया पेमेंट ऐप लाने की तैयारी में है।

    पेमेंट सिस्टम में बदलाव के लिए पिछले दिनों Google की तरफ से कई नए फीचर्स पेश किए गए हैं। यह सभी फीचर्स अमेरिकी एंड्रॉइड और iOS यूजर के लिए रोलआउट किया गया है। कंपनी Google Pay के Logo में भी बदलाव किया गया है।

    ऐसे में अगले साल से गूगल की तरफ से इंस्टैंट मनी ट्रांसफर पर चार्ज वसूला जा सकता है। अगर ऐसा होता है तो ग्राहकों के लिए यह एक बड़ा झटका होगा। क्योंकि आज की तारीख में बड़े पैमाने पर लोग गूगल के जरिये पैसों की लेन-देन करते हैं. अब इंतजार इस बात का है कि कितना चार्ज लगेगा।

    गूगल का कहना है कि जब आप अपने बैंक खाते में पैसे ट्रांसफर करते हैं, तो उसमें एक से तीन बिजनेस दिन का वक्त लगता है, जबकि डेबिट कार्ड से पैसे तुरंत ट्रांसफर हो जाते हैं। इसके लिए 1.5% या 0.31 डॉलर का चार्ज वसूला जाता है। ऐसे में गूगल की तरफ से भी इंस्टैंट मनी ट्रांसफर पर चार्ज वसूला जा सकता है। फिलहाल गूगल की सेवाएं मुफ्त है।

    Share:

    कोरोना गाइडलाइन से दिल्ली-यूपी में दूल्हा-दुल्हन परेशान

    Wed Nov 25 , 2020
    लखनऊ/नई दिल्ली। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अब उत्तर प्रदेश में शादी समारोह या किसी भी सार्वजनिक आयोजन में एक समय में 100 से अधिक लोगों को नहीं बुलाया जा सकेगा। ऐसे में शादी की तैयारियों में जुटे आम लोगों की उलझन बढ़ गई है। इधर दिल्ली में भी शादी को लेकर सरकार के […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    बुधवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved