• img-fluid

    केजरीवाल ने प्रदूषण की रोकथाम का एक भी वादा नहीं किया पूरा : आदेश गुप्ता

  • October 30, 2020

    नई दिल्ली। भाजपा ने दिल्ली में वायु प्रदूषण एवं यमुना के जल में अमोनिया के स्तर में वृद्धि के लिए सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) को जिम्मेदार माना है। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाया है कि उन्होंने वायु एवं जल प्रदूषण को लेकर जनता से जो भी वादे किये थे, उनमें से एक भी अभी तक पूरा नहीं किया है। इसका सबसे बड़ा खामियाजा दिल्लीवासियों को भुगतना पड़ा रहा है। गुप्ता ने कहा कि दिल्लीवासियों को न तो स्वच्छ पेयजल मिल पा रहा है और न ही शुद्ध वायु। आखिर दिल्ली सरकार के अधीन काम करने वाले दो संस्थान- दिल्ली जल बोर्ड और दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड क्या कर रहे थे?

    गुप्ता ने शुक्रवार को प्रदेश कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि केजरीवाल सरकार के नकारा रवैये के कारण यमुना में अमोनिया का स्तर 3 पीपीएम तक पहुंच गया है, जिसकी वहज से सोनिया विहार और भागीरथी जल शोधन संयंत्र में पानी को साफ करने का कार्य प्रभावित हुआ है। इसकी वजह से पूर्वी, उत्तर-पूर्वी और दक्षिणी दिल्ली में पानी की आपूर्ति प्रभावित हो गयी है। गुप्ता ने मुख्यमंत्री से पूछा कि पानी की सफाई के लिए अब तक कोई नया प्लांट क्यों नहीं लगाया गया?

    उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान दिल्ली की हवा एवं पानी साफ हो गए थे, लेकिन केजरीवाल की विरोधी नीतियों के चलते एक बार फिरसे वायु और जल प्रदूषण की स्थिति काफी खराब हो गई है। इसका सीधा असर लोगों की स्वास्थ्य पर पड़ रहा है।

    भाजपा प्रदेश अध्यक्ष गुप्ता ने दिल्ली सरकार की नाकामियों को गिनाते हुए कहा कि दो साल पहले 1000 इलेक्ट्रिक बसों की अनुमति दी गयी थी, लेकिन कोई बस नहीं आई। वर्ष 2018 में वह ग्रीन बजट लाए थे, इसके माध्यम से 26 घोषणाएं की थीं, लेकिन आज तक लागू नहीं किया है। यहां तक कि एंटी स्मॉग टावर भी नहीं लगाए। उन्होंने कहा कि राज्य में बढ़ते प्रदूषण के लिए केजरीवाल ने पराली को जिम्मेदार माना है, लेकिन खुद इन्होंने इसको खत्म करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया है। वहीं हरियाणा एवं पंजाब ने पराली को खत्म करने के लिए केंद्र सरकार से क्रमश: नौ हजार और आठ हजार मशीनें लीं लेकिन दिल्ली सरकार ने इन मशीनों को लेने से इन्कार किया। (एजेंसी, हि.स.)

    Share:

    छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अमरकंटक पहुंचकर लिया मां नर्मदा का आशीर्वाद

    Fri Oct 30 , 2020
    अनूपपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने क्षेत्र मरवाही विधानसभा उपचुनाव के प्रचार के बाद गुरुवार देर रात मां नर्मदा के उद्गम स्थल अमरकंटक पहुंचे। यहां शुक्रवार सुबह अनूपपुर विधानसभा उपचुनाव के प्रचार के लिए जैतहरी में आयोजित आमसभा को संबोधित करने से पहले अमरकंटक में माँ नर्मदा का दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त किया। माँ […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved