• img-fluid

    एमपी हाईकोर्ट ने पूर्व और वर्तमान सांसद, विधायकों के खिलाफ लंबित प्रकरण की सूची मांगी

  • October 25, 2020

    जबलपुर। मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने प्रदेश के पूर्व और मौजूदा सांसदों, विधायकों के खिलाफ लंबित आपराधिक मामलों की सूची मांगी है। हाईकोर्ट ने अपनी रजिस्ट्री से दो हफ्ते के अंदर यह सूची देने को कहा है। कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश जस्टिस संजय यादव और जस्टिस सुजोय पॉल ने यह निर्देश शुक्रवार को दिया। असिस्टेंट सॉलिसिटर जनरल जेके जैन ने कहा कि हाईकोर्ट ने अपनी रजिस्ट्री से दो हफ्ते के अंदर सांसदों, विधायकों के खिलाफ लंबित आपराधिक मामलों की सूची उपलब्ध कराने को कहा है।

    हाईकोर्ट ने खासकर उन मामलों की भी सूची देने को कहा है जिनमें रोक की मंजूरी मिली हुई है। यह निर्देश सुप्रीम कोर्ट के 16 सितंबर के आदेश के अनुपालन में स्वत: संज्ञान याचिका की सुनवाई करते हुए दिया गया। सुप्रीम कोर्ट ने राज्यों को पूर्व और मौजूदा सांसदों, विधायकों के खिलाफ लंबित आपराधिक मामलों के ट्रायल की प्रक्रिया पर निगरानी रखने को कहा था। शीर्ष अदालत का यह निर्देश याचिकाकर्ता अश्विनी कुमार उपाध्याय और अन्य बनाम केंद्र सरकार एवं अन्य पर आया था।

    Share:

    स्‍वास्‍थ्‍य के लिए कितनी फायदेमंद है पत्‍ता गोभी, जानिए

    Sun Oct 25 , 2020
    सब्जियां शरीर में पोषक तत्वों की पूर्ति करने का अच्छा माध्यम हैं। सब्जियां स्वादिष्ट होने के साथ ही सेहत के लिए वरदान से कम नहीं होती हैं। ऐसी ही एक सब्जी पत्ता गोभी भी है, जो विभिन्न रंगों और आकार में मिलती है। पत्तागोभी या बंदगोभी पौष्टिक तत्वों से भरपूर होती है। इसके साथ ही […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved