• img-fluid

    अनिल अंबानी की Reliance Power का profits हुआ दोगुना

  • October 23, 2020


    नई दिल्ली। अनिल अंबानी समूह की कंपनी रिलायंस पावर ने कमाल कर दिया है। कोरोना के बीच सितंबर में खत्म तिमाही में कंपनी का मुनाफा दोगुना से ज्यादा हो गया है। कंपनी को 105.67 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है। चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही यानी जुलाई से सितंबर की तिमाही में रिलायंस पावर का एकीकृत शुद्ध लाभ (नेट प्रॉफिट) दोगुना से अधिक होकर 105.67 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। कंपनी ने गुरुवार को शेयर बाजार को यह सूचना दी।

    इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में कंपनी का नेट प्रॉफिट 45.06 करोड़ रुपये था। सितंबर तिमाही में कंपनी की कुल आय 2,626.49 करोड़ रुपये रही। इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में यह 2,239.10 करोड़ रुपये थी। इस तरह कंपनी की कुल आय में करीब 17.3 फीसदी की बढ़त हुई है।

    नकदी जुटाने का भरोसा
    गौरतलब है कि कंपनी के ऊपर भारी कर्ज है और यह कर्ज उसके कुल एसेट से भी ज्यादा है। कंपनी ने कहा कि गैस आधारित बिजली संयंत्र के उपकरणों का समयबद्ध तरीके से मौद्रीकरण कर यानी बेचकर उसे समय से उचित और पर्याप्त नकदी की व्यवस्था करने का भरोसा है। कंपनी अपने कई और सबसिडियरी के एसेट भी बेचेगी। रिलायंस पावर ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान बिजली की मांग में भारी गिरावट आई थी, खासकर इंडस्ट्रियल और कॉमर्शियल कंज्यूमर सेगमेंट में. लेकिन लॉकडाउन के प्रतिबंध हटने के बाद बिजली की मांग सामान्य स्तर तक पहुंच गई।

    गौरतलब है कि रिलायंस अनिल धीरूभाई अंबानी ग्रुप के मुखिया काफी मुश्किल में चल रहे हैं, ऐसे में यह खबर उनको थोड़ी राहत देने वाली है। उनकी कई कंपनियों की हालत खस्ता है और वे खुद एक चीनी बैंक से लोन बकाया मामले में ब्रिटेन की अदालत में मुकदमे का सामना कर रहे हैं।

    Share:

    कोरोना अपडेटः भारत में संक्रमितों की संख्या 7 लाख से भी कम

    Fri Oct 23 , 2020
    पिछले 24 घंटे में आए 54 हजार मरीज, 74 हजार ठीक हुए 10 करोड़ लोगों का कोरोना सैंपल टेस्ट हुआ नई दिल्ली। भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, लेकिन उससे 20 फीसदी ज्यादा तेजी से कोरोना मरीज ठीक भी हो रहे हैं। देश में कोरोना के एक्टिव केस घटकर अब […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved