• img-fluid

    भारत में कुल जनसंख्‍या में से अब तक 9 करोड़ की हो गई कोरोना जांच

  • October 14, 2020

    नयी दिल्ली । देश में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिये अधिक से अधिक जांच कर संक्रमितों का पता लगाने की मुहिम में 13 अक्टूबर को परीक्षण का कुल आंकड़ा नौ करोड़ को पार कर गया और प्रति दस लाख की आबादी पर जांच का औसत भी 65 हजार को लांघ गया।

    भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) की तरफ से बुधवार को जारी आंकड़़ो में बताया गया कि देश में 13 अक्टूबर को कोरोना वायरस नमूनों की कुल जांच का आंकड़ा नौ करोड़ 90 हजार 122 पर पहुंच गया। इसमें से 11 लाख 45 हजार 15 जांच मंगलवार को की गई।

    देश में प्रति दस लाख की आबादी पर जांच का आंकड़ा भी बढ़ता हुआ 13 अक्टूबर को 65 हजार 216 हो गया। कोरोना वायरस के बड़े स्तर पर फैलाव की रोकथाम के लिये देश में दिन प्रतिदिन इसकी अधिक से अधिक जांच की मुहिम में 24 सिंतबर को एक रोज में रिकार्ड 14 लाख 92 हजार 409 नमूनों की जांच की गई थी।

    यहां बतादें कि देश में वैश्विक महामारी कोविड-19 के भयावह रुप के बीच सुकून यह है कि पिछले पांच सप्ताह से लगातार नये मामलों में दैनिक औसत आधार पर तेजी से कमी आई है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार मंत्रालय के आज के आंकड़ो के अनुसार नौ से 15 सितंबर के दौरान रोजाना औसतन कोरोना के नये मामले 92 हजार 830 थे जो सात अक्टूबर से 12 अक्टूबर की अवधि में घटकर दैनिक 72 हजार 576 रह गए।

    Share:

    GDP में बांग्लादेश से पिछड़ने की कगार पर भारत, राहुल गांधी ने साधा निशाना

    Wed Oct 14 , 2020
    नई दिल्ली। देश की अर्थव्यवस्था की बिगड़ती हालत को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर हमलावर हैं। अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष यानी आईएमएफ ने ताजा अनुमान लगाया है कि प्रति व्यक्ति जीडीपी के मामले में अब भारत बांग्लादेश से भी पिछड़ने की कगार पर पहुंच गया है। आईएमएफ की इसी रिपोर्ट […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved