• img-fluid

    विधानसभा उपचुनाव: भाजपा ने गुजरात-मणिपुर समेत 5 राज्यों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की

  • October 11, 2020

    नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा उप-चुनाव के लिए प्रस्तावित उम्मीदवारों की सूची पर मुहर लगा दी है। इस सूची में छत्तीसगढ़ से एक, गुजरात से सात, मणिपुर से चार और झारखंड-ओडिशा से दो-दो उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं।

    भाजपा ने छत्तीसगढ़ की मरवाही (एससी) सीट से डॉ गंभीर सिंह को उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा गुजरात की सात सीटों पर अबदासा से प्रद्युम्न सिंह जडेजा, मोरबी से बृजेश मिर्जा, धारी से जे.वी. काकड़िया, गधादा (एसटी) से आत्माराम परमार, कर्जन से अक्षय पटेल, दंग्स (एससी) से विजय पटेल और कप्रादा से जीतुभई चौधरी को उम्मीदवार बनाया है। वही झारखंड की दो सीटों पर दुमका (एससी) से डॉ लुइस मरांडी और बेरमो से योगेश्वर महतो का नाम तय हुआ है।

    इसके अलावा मणिपुर की चार सीट के लिए भाजपा ने वानगोई से ओइनाम लुखोई सिंह, वांगजिंग-टेनथा से पोनम ब्रोजन सिंह, सैतु (एससी) नगामथंग हाओकिप तथा सिंघात (एसटी) से जिनसुआनहुआ उर्फ जी एस हैपू जोउ के नाम पर मुहर लगी है। वहीं ओडिशा की दो सीट के लिए बालासोर से कुमार दत्ता और तिरतोल (एसटी) से राजकिशोर बेहेरा को उम्मीदवार बनाया है।

    दरअसल भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शनिवार शाम को जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई थी लेकिन उम्मीदवारों की घोषणा आज की गई। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मामंत्री नितिन गडकरी एवं समीरी के अन्य सदस्य उपस्थित रहे। (एजेंसी, हि.स.)

    Share:

    23 राज्य और 8 केंद्र शासित प्रदेशों ने सरकारी नौकरियों के लिए खत्म किया इंटरव्यू

    Sun Oct 11 , 2020
    नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि अब तक 23 राज्यों और आठ केंद्रशासित प्रदेशों में सरकारी नौकरियों में भर्ती के लिए साक्षात्कार समाप्त कर दिया गया है। कार्मिक मंत्रालय के एक बयान के अनुसार सिंह ने कहा कि 2016 के बाद से केंद्र सरकार में ग्रुप-बी (गैर-राजपत्रित) और ग्रुप-सी के पदों के […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved