• img-fluid

    बेलारूस में सड़कों पर उतरीं महिलाएं, इसलिए हो रहा विरोध

  • September 21, 2020


    कीव । यूरोपीय देश बेलारूस में सत्ता के खिलाफ विरोध प्रदर्शन बढ़ते जा रहे हैं। राजधानी मिंस्क में राष्ट्रपति एलेक्जेंडर लुकाशेंको के इस्तीफे की मांग को लेकर महिलाएं सड़कों पर उतर रही हैं। प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने 300 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है । इनमें बीते छह सप्ताह से जारी प्रदर्शनों का चेहरा बनी बुजुर्ग महिला भी शामिल है ।

    अब तक प्रदर्शन में 3,000 से अधिक महिलाओं ने हिस्सा लिया है । बेलारूस में 9 अगस्त को राष्ट्रपति चुनाव के बाद विरोध प्रदर्शन शुरू हुए थे, जो लगातार जारी हैं। अधिकारियों का कहना है कि एलेक्जेंडर 80 प्रतिशत मत हासिल कर सातवीं बार राष्ट्रपति चुनाव जीते हैं, जबकि विरोधियों और कुछ चुनाव कार्यकर्ताओं का कहना है कि नतीजों में गड़बड़ी की गई है।

    मानवाधिकार समूह वियासना ने कहा कि प्रदर्शन के दौरान 320 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हिरासत में ली गईं महिलाओं में 73 वर्षीय पूर्व भू-विज्ञानी नीना बहिंस्काया भी शामिल हैं, जो प्रदर्शनों का लोकप्रिय चेहरा बन गई हैं।

    Share:

    नाकामियां छिपाने के लिए केजरीवाल सरकार लोगों को डरा रही - गुप्ता

    Mon Sep 21 , 2020
    नई दिल्ली। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के कम्यूनिटी स्प्रेड आशंका व्यक्त करने वाले बयान पर विपक्षीय दल भाजपा ने कड़ा रोष प्रकट किया है और कहा कि एक बार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने फिर से अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए लोगों में डर और भय का माहौल बनाने लगे हैं। प्रदेश भाजपा […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved