• img-fluid

    10 मिनिट देरी से पहुंचने पर NEET नहीं देने दी, 700 किलोमीटर तय किया था सफर

  • September 14, 2020


    कोलकत्ता। बिहार के दरभंगा के निवासी संतोष कुमार यादव ने 24 घंटे से अधिक समय तक 700 किलोमीटर की यात्रा की और अपने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) के लिए कोलकाता पहुंचने। इस बीच उन्होंने दो बसे बदली दुर्भाग्य से, वह 10 मिनट की देरी से आया।
    यादव को कोलकाता के पूर्व में स्थित एक स्कूल में परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी। उन्होंने कहा “मैंने अधिकारियों से विनती की लेकिन उन्होंने कहा कि मुझे देर हो गई। परीक्षा दोपहर 2 बजे शुरू हुई। मैं दोपहर करीब 1.40 बजे केंद्र पर पहुंचा। केंद्र में प्रवेश करने की अंतिम समय सीमा दोपहर 1.30 बजे थी, मैंने एक वर्ष खो दिया ”। NEET परीक्षार्थियों को कोविद -19 संकट के बीच सुरक्षा और स्वास्थ्य जांच में लगने वाले समय को देखते हुए कम से कम तीन घंटे पहले रिपोर्ट करने के लिए कहा गया था।
    यादव ने कहा, “मैं शनिवार सुबह 8 बजे दरभंगा से मुजफ्फरपुर पहुँचने के लिए बस में सवार हुआ। वहाँ से मैंने पटना के लिए बस ली, लेकिन मार्ग पर एक यातायात जाम था और मुझे लगभग छह घंटे की देरी हो गई। ”
    “मैंने रात 9 बजे पटना से दूसरी बस ली। बस मुझे दोपहर 1.06 बजे सियालदह स्टेशन (कोलकाता में) के पास छोड़ गई। एक टैक्सी ने मुझे परीक्षा केंद्र तक पहुँचा दिया ”।
    स्कूल अधिकारियों से संपर्क नहीं किया जा सका लेकिन NEET परीक्षार्थियों को होने वाली असुविधा राजनीतिक बहस का विषय बन गई क्योंकि कई लोगों को किराए की कारों में राज्य के एक हिस्से से दूसरे हिस्से की यात्रा करने के लिए बड़ी राशि का भुगतान करना पड़ा।
    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने (NEET और JEE में देरी के लिए एक याचिका को खारिज करते हुए) कहा कि छात्रों को यात्रा करने और आवास प्राप्त करने के लिए सभी मदद मिलनी चाहिए। संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) के दौरान, पश्चिम बंगाल में परीक्षार्थियों को बहुत कठिनाई का सामना करना पड़ा था और मुख्यमंत्री ने कहा था कि उनमें से 70 प्रतिशत परीक्षा नहीं दे सकते हैं। यह सरकार छात्रों के प्रति पूरी सहानुभूति में नहीं है ”।

    Share:

    दिल्ली दंगाः जेएनयू का पूर्व छात्र उमर खालिद गिरफ्तार

    Mon Sep 14 , 2020
      स्पेशल टीम ने बताया मुख्य साजिशकर्ता दिल्ली। राजधानी में दंगो के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद को रविवार को गिरफ्तार कर लिया है। स्पेशल सेल ने रविवार को उमर खालिद को तीसरी बार पूछताछ के लिए बुलाया था, जिसके बाद करीब 10 घंटे की पूछताछ […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved