• img-fluid

    चीन छोड़ने वाली वाहन कलपुर्जा कंपनियों को भारत लाने का प्रयास करना चाहिए: केनिची आयुकावा

  • September 05, 2020

    नई दिल्ली। सोसायटी ऑफ आटोमोबाइल मेनुफेक्चरिंग (सियाम) के नवनियुक्त अध्यक्ष केनिची आयुकावा ने शनिवार को यहां कहा कि देश में वाहन और कलपुर्जा क्षेत्र की कंपनियों को उस निवेश को भारत लाने का प्रयास करना चाहिए, जो चीन सहित अन्य देश को छोड़कर दूसरे देशों की ओर अपना रुख कर रहे हैं।

    मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) केनिची आयुकावा ने भारतीय वाहन कलपुर्जा विनिर्माता संघ (एसीएमए) के वार्षिक सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि आपदा में भी अवसर है। भू-राजनीतिक तनाव के जोखिमों को कम करने के लिए कई कंपनियां चीन से अपने संयंत्रों को हटा रही हैं। हमें उस निवेश को भारत में लाने का प्रयास करना चाहिए या फिर उनके साथ गठजोड़ कर देश में उत्पादन करना चाहिए।

    आयुकावा ने कहा कि इस तरह के कदम दक्षिण कोरिया, अमेरिका और यूरोपीय देशों के साथ भी उठाए जाने चाहिए। इसके अलावा कलपुर्जा विनिर्माताओं को आंतरिक पुर्जों तथा कच्चे माल का अधिकतम स्थानीयकरण करना चाहिए। यह ‘आत्मनिर्भर भारत’ अभियान के अनुकूल होगा। उन्होंने कहा कि वह जापान के विनिर्माताओं के साथ कारोबार से संबंधित कुछ बैठकें आयोजित करने का प्रयास करेंगे, ताकि ‘मेक इन इंडिया’ को प्रोत्साहन दिया जा सके। (एजेंसी, हि.स.)

    Share:

    ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग में आंध्र प्रदेश नंबर वन

    Sat Sep 5 , 2020
    -आंध्र प्रदेश लगातार दूसरे साल नंबर वन, यूपी नंबर दो -रैंकिंग में यूपी दूसरे और तेलंगाना रहा तीसरे नंबर पर नई दिल्ली। राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों की ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग में आंध्र प्रदेश पहले, उत्तर प्रदेश दूसरे और तेलंगाना तीसरे स्थान पर रहा है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved