• img-fluid

    कोरोना संक्रमण: 12 राज्यों व केन्द्र शासित प्रदेशों में राष्ट्रीय औसत से रिकवरी रेट अधिक

  • September 03, 2020

    नई दिल्ली । देश में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। पिछले छह दिनों से लगातार 60 हजार से ज्यादा कोरोना के मरीज ठीक हो रहे हैं। देश में अब तक 29 लाख लोग कोरोना से स्वस्थ हो चुके हैं। इसके साथ ही देश का रिकवरी रेट बढ़कर 76.98 प्रतिशत हो गया है। वहीं, देश के 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों में रिकवरी रेट राष्ट्रीय औसत से अधिक है। इनमें महाराष्ट्र और तमिलनाडु में रोजाना 30 फीसदी लोग ठीक हो रहे हैं।

    देश में सबसे ज्यादा रिकवरी रेट दमन दीव में 88.90 प्रतिशत है। दूसरे नंबर पर दिल्ली का है, यहां रिकवरी रेट 88.50 प्रतिशत है। तीसरे नंबर पर बिहार है जहां रिकवरी रेट 87.90 प्रतिशत है। चौथे और पांचवे स्थान पर तमिलनाडु और अंडमान निकोबार है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार मई के महीने से अब तक 58 गुना लोग ठीक हो चुके हैं।

    Share:

    उत्तराखंड में दाखिल होने के बाद 211 लोगों ने बंद किए फोन, ट्रेस करने में छूटा पसीना

    Thu Sep 3 , 2020
    देहरादून । उत्तराखंड में प्रवेश करने वालों के लिए पहले तय की गई 2000 व्यक्तियों की दैनिक लिमिट को अनलॉक-4.0 में खत्म किये जाने के बाद शासन-प्रशासन के समक्ष चुनौती बढ़ गई है। पता चला है कि राज्य में दाखिल होने के बाद 211 लोगों ने अपने मोबाइल फोन बंद कर दिए, जिन्हें ट्रेस करने […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved