• img-fluid

    2021 Tata Safari को इन आकर्षक फीचर्स के साथ भारत में लांच

  • January 28, 2021


    चार पाहिया वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors ने भारत में अपनी 2021 Tata Safari को शानदार फीचर्स के साथ लांच कर दिया है। जानकारी के अनुसार ये धाकड़ एसयूवी फरवरी से बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगी। आपको बता दें कि नई टाटा सफारी ओमेगा आर्किटेक्चर पर आधारित है जिसे इम्पैक्ट 2.0 डिजाइन लैंग्वेज पर तैयार किया गया है। ओमेगा आर्किटेक्चर को लैंड रोवर के दिग्गज डी 8 प्लेटफॉर्म से लिया गया है जिसका इस्तेमाल टाटा हैरियर में भी किया गया है।

     इंजन और पावर

    नई टाटा सफारी में Kryotec 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन लगाया गया है। यही इंजन टाटा हैरियर में भी इस्तेमाल किया गया है। आपको बता दें कि ये इंजन 170PS की मैक्सिमम पावर और 350Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम है। अगर बात करें ट्रांसमिशन की तो इस इंजन को 6-स्पीड MT या 6-स्पीड AT टॉर्क कन्वर्टर के साथ जोड़ा जा सकता है। नई टाटा सफारी में तीन अलग-अलग ड्राइव मोड दिए गए हैं जिनमें- इको, सिटी और स्पोर्ट शामिल हैं। इसके साथ ही एसयूवी में कई टेरेन रिस्पॉन्स मोड भी दिए गए हैं जिनमें- नॉर्मल, वेट और रफ शामिल हैं।

    कीमत

    नई टाटा सफारी 2021 की बुकिंग 4 फरवरी से भारत में शुरू कर दी जाएगी। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी इसे 15 लाख रुपये से 22 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच मार्केट में उतार सकती है। नई 2021 Tata Safari पूरे 6 वेरिएंट्स में अवेलेबल है जिनमें- XE, XM, XT, XT +, XZ और XZ + शामिल हैं। 2021 Tata Safari में LED DRLs, LED टेल लैम्प्स, रियर स्पॉइलर, ट्विन एग्जॉस्ट, स्टेप्ड रूफ और 18-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील्स के साथ क्रोम ग्रिल, ज़ेनॉन HID प्रोजेक्टर हेडलैंप जैसे एक्सटीरियर फीचर्स लगाए गए हैं।


    नई सफारी का केबिन ऑयस्टर व्हाइट कलर स्कीम पर आधारित है। ऐश वुड-थीम वाला डैशबोर्ड काफी प्रीमियम दिखता है। ग्राहक मिडिल-रो में कैप्टन सीट्स के साथ सिक्स-सीटर लेआउट या फिर सेवन सीटर कंफिगरेशन के ऑप्शन में से कोई भी चुन सकते हैं। 2021 सफारी के केबिन के अंदर ग्राहकों को 8.8 इंच का फ्लोटिंग आइलैंड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 9-स्पीकर जेबीएल म्यूजिक सिस्टम, 7 इंच डिस्प्ले वाला इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एचवीएसी के साथ ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 6 वे पावर्ड ड्राइवर सीट और टीपीएमएस मिलता है। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो ग्राहकों को नई सफारी में 6 एयरबैग सेटअप, आल 4 डिस्क ब्रेक और इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक दिए जाते हैं। इसके अलावा मूड लाइटिंग, ऑटो-डिमिंग IRVM और एक मनोरम सनरूफ जैसी सुविधाएं इस धाकड़ एसयूवी में शामिल हैं।

    Share:

    सर्दियों में रहना है स्‍वस्‍थ्‍य, अपनाये टिप्‍स, बीमारियों रहेंगे दूर

    Thu Jan 28 , 2021
    सेहतमंद रहने के लिए कई बातों का ध्यान रखना पड़ता है। आज के समय में गलत खान- पान की आदतों और बदलती लाइफस्टाइल की वजह से बीमारियों का खतरा अधिक रहता है। आज इस लेख के माध्यम से हम आपको स्वस्थ और फिट रहने के कुछ टिप्स बताएंगे। इन टिप्स को फॅालो करने से आप […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved