• img-fluid

    राष्ट्रपति की सुरक्षा में 1500 पुलिसकर्मी तैनात

  • September 26, 2023

    • 10 आईपीएस अधिकारी, तीन डीआईजी को भी बाहर से बुलाया, अंतिम रिहर्सल दोपहर को

    इन्दौर (Indore)। ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में कल से शुरू हो रही दो दिवसीय इंडियन स्मार्ट सिटी कान्क्लेव में शामिल होने इंदौर आ रहीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु की सुरक्षा को लेकर शहरभर में पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। करीब 1500 से अधिक सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। दस आईपीएस अधिकारी और तीन डीआईजी भी व्यवस्था में तैनात रहेंगे।

    विमानतल से कार्यक्रम स्थल तक सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। इसके अलावा शहर की होटल, लाज, धर्मशाला और अन्य स्थलों पर चेकिंग अभियान कल रात को चलाया गया। सुरक्षा व्यवस्था की अंतिम रिहर्सल दोपहर बाद होगी। डीसीपी इंटेलीजेंस हंसराजसिंह ने बताया कि राष्ट्रपति की सुरक्षा व्यवस्था को चाकचौबंद बनाने के लिए सभी अधिकारियो को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। मार्ग में पडऩे वाली बहुमंजिला इमारतों पर भी सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाएंगे। करीब 1500 सुरक्षाकर्मियों के अलावा पांच सौ अन्य अधिकारियों को भी व्यवस्था में लगाया जाएगा। 70 अधिकारी ऐसे हैं, जो ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर के मुख्य द्वार पर तैनात रहेंगे, वहीं ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर के चारों ओर व्यवस्था की कमान संभालेंगे। यहां पदस्थ रहे डीआईजी संतोषसिंह गौर, सिद्धार्थ चौधरी और अन्य को भी बुलाया गया है। दोपहर 12 बजे सुरक्षा व्यवस्था की रिहर्सल कराई जाएगी।


    मेट्रो का काम नहीं होगा, नो फ्लाइंग झोन
    राष्ट्रपति की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कल मेट्रो का कार्य बंद रहेगा। डीसीपी हंसराज के मुताबिक राष्ट्रपति के आगमन और रवानगी तक प्लेनों की आवाजाही पर भी प्रतिबंध रहेगा। यह निर्णय प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कल हुई उच्चस्तरीय बैठक के बाद लिया गया।

    Share:

    आकाश को लेकर बोले-जिसने चलना सीख लिया, उसे भाजपा दौड़ा देती है

    Tue Sep 26 , 2023
    स्वयं का उदाहरण देते हुए कहा कि मैंने पार्षद का चुनाव लड़ा और पार्टी ने मुझे इतनी बड़ी जवाबदारी दे दी इंदौर (Indore)। एक नंबर विधानसभा से टिकट होने के बाद जब विजयवर्गीय से पूछा गया कि पार्टी आकाश को टिकट देगी? तो उनका कहना था कि जिसने राजनीति में चलना सीख लिया, उसको ये […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    सोमवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved