• img-fluid

    सुनक और सुएला ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री बनने की दौड़ में सबसे आगे

  • July 13, 2022


    लंदन । भारतीय मूल (Indian Origin) के सुनक, सुएला (Sunak and Suella) ब्रिटेन (Britain) के अगले प्रधानमंत्री बनने (Become Next Prime Minister) की दौड़ में सबसे आगे हैं (Front in Race) । इस दौड़ का अंतिम परिणाम ब्रिटेन का अगले प्रधानमंत्री तय करेगा। कुल 11 प्रतियोगियों ने मैदान में प्रवेश किया था, लेकिन साजिद जाविद और रहमान चिश्ती, दोनों पाकिस्तानी मूल के, प्रतियोगिता में आगे बढ़ने के लिए एक पूर्व शर्त 20 साथी सांसदों का समर्थन हासिल करने में विफल रहे।


    सत्तारूढ़ कंजरवेटिव पार्टी के नेतृत्व के मुकाबले में बुधवार को होने वाले पहले दौर के मतदान में हिस्सा लेने वाले आठ में से दो उम्मीदवार भारतीय मूल के ऋषि सनक और सुएला फर्नांडिस ब्रेवरमैन हैं। शॉर्ट-लिस्ट बनाने वाले आठ लोगों में पूर्व रक्षा सचिव पेनी मोडर्ंट, केमी बडेनोच थे, जो नाइजीरियाई मूल के हैं और प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की निवर्तमान सरकार में राज्य मंत्री थे। विदेश सचिव लिज ट्रस, पूर्व विदेश और स्वास्थ्य सचिव जेरेमी हंट, बैकबेंच सांसद टॉम तुगेंदहाट, और नादिम जहावी, जो कुर्द पृष्ठभूमि के हैं और अब सुनक के इस पद से इस्तीफा देने के बाद वित्तमंत्री हैं।

    कंजर्वेटिव होम द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण में, कंजर्वेटिव पार्टी के 19.6 प्रतिशत कार्यकर्ताओं ने अपने भविष्य के प्रधानमंत्री के रूप में मोडर्ंट को पसंद किया, इसके बाद 18.7 प्रतिशत ने बाडेनोच के पक्ष में, 12.1 प्रतिशत सुनक के लिए, 11.1 प्रतिशत ब्रेवरमैन के लिए और 10.9 प्रतिशत के लिए ट्रस को पसंद किया। जॉनसन की निवर्तमान कैबिनेट में गृह सचिव प्रीति पटेल ने 1.7 प्रतिशत के साथ सबसे पीछे रहीं। पिछला हिस्सा उठाया। उन्होंने दौड़ में प्रवेश नहीं करने का विकल्प चुना है।

    Share:

    मद्रास हाईकोर्ट नियमित रूप से अन्नाद्रमुक कार्यालय सील करने के खिलाफ याचिका पर करेगा सुनवाई

    Wed Jul 13 , 2022
    चेन्नई। मद्रास उच्च न्यायालय (Madras High Court) ने बुधवार को अन्नाद्रमुक नेता (AIADMK Leader) के. पलानीस्वामी और निष्कासित नेता ओ. पनीरसेल्वम (K,Palaniswami and expelled leader O. panneerselvam) द्वारा नियमित रूप से पार्टी कार्यालय की सीलिंग (Sealing Party Office Regularly) के खिलाफ याचिका पर सुनवाई करने (To Hear Petition) का फैसला किया (Decided) । न्यायमूर्ति एन. […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved