• img-fluid

    मार्केट में इन नोटों की किल्लत, कांग्रेस सांसद ने सीतारमण को लिखा पत्र

  • September 21, 2024

     

    नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) सांसद मणिकम टैगोर (Manikam Tagore) ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (nirmala sitharaman) को चिट्ठी लिखी (wrote a letter) है. इस चिट्ठी में उन्होंने 10, 20 और 50 रुपये के नोट की कमी का मुद्दा उठाया है. टैगोर ने कहा है कि मार्केट में इन नोटों की भारी कमी है. इसकी वजह से ग्रामीण और शहरी इलाकों में गरीबों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.


    कांग्रेस सांसद ने आगे लिखा कि रिपोर्टों से पता चला है कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने UPI और डिजिटल ट्रांजेक्शन को प्रमोट करने के लिए इन नोटों (10, 20 और 50 रुपये के नोट) की छपाई बंद कर दी है. इन नोटों की छपाई बंद होने से ग्रामीण इलाकों के उन लोगों को भारी दिक्कत हो रही है, जिनके पास डिजिटल पेमेंट का एक्सेस नहीं है. उनके डेली ट्रांजेक्शन पर प्रबाव पड़ रहा है.

    10, 20 और 50 रुपये के नोटों के बंद होने से छोटे व्यापारी, स्ट्रीट वेंडर, डेली वेजेज की कमाई करने वाले लोगों को काफी दिक्कत हो रही है. टैगोर ने वित्र मंत्री से रिक्वेस्ट किया है कि वे आरबीआई को इन नोटों की छपाई के लिए निर्देश करें जिससे यह करेंसी मार्केट में आसानी से उपलब्ध हो. मणिकम टैगोर तमिलनाडु के विरुधुनगर सीट से कांग्रेस के सांसद हैं.

    Share:

    एक साल पहले लव मैरिज, अब ससुराल में मिली युवती की लाश

    Sat Sep 21 , 2024
    गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के सहजनवा थाना क्षेत्र से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां एक 22 साल की युवती ने सुसाइड कर लिया. युवती का शव घर के एक कमरे में फंदे पर लटका मिला. युवती ने एक साल पूर्व प्रेम विवाह किया था.पिता की शिकायत पर पुलिस ने पति, सास समेत […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved