• img-fluid

    आर्थिक क्षेत्र में हो रही तेजी से बढ़ोतरी, कोरोना के दूसरे और तीसरे लहर की उम्मीद कम : जावड़ेकर

  • November 05, 2020

    नई दिल्ली। केन्द्रीय पर्यावरण, वन व जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि कोरोना काल में भी आर्थिक गतिविधियां तेजी से आगे बढ़ रही हैं। अक्टूबर के जीएसटी कलेक्शन पिछले साल के मुकाबले अधिक है। रेलवे फ्रेट 15 प्रतिशत तक बढ़ा है। यह सभी अच्छे संकेत दे रहे हैं, अगले एक महीने में स्थितियों में और सुधार आएगा। उन्होंने कहा कि अगर लोग सावधानी बरतें तो कोरोना की दूसरी और तीसरी लहर आने की उम्मीद कम है। वे गुरुवार को जलवायु परिवर्तन पर आयोजित भारत के सीईओ फोरम को संबोधित कर रहे थे।

    इस मौके पर प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि देश में पिछले छह सालों में वन क्षेत्र में 15000 स्क्वायर किलोमीटर तक की बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने कहा कि भारत कार्बन उत्सर्जन 35 फीसदी तक कम करने की दिशा में काम कर रहा है। जलवायु परिवर्तन एक गंभीर समस्या है। पेरिस कन्वेंशन के तहत विश्व के दूसरे देशों को भी इस दिशा में कदम उठाने की आवश्यकता है। (एजेंसी, हि.स.)

    Share:

    सरकार आदेश निकालें-बैंड, घोड़ी व लाइटवाले अधिकतम सीमा में नहीं : वसुंधरा

    Thu Nov 5 , 2020
    जयपुर। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर शादी-विवाह व धार्मिक तथा सामाजिक आयोजनों में बैंड, घोड़ी व लाइटवालों को अधिकतम सीमा में नहीं गिनने का आदेश निकालने का अनुरोध किया है। राजे ने पत्र में लिखा है कि कोरोना महामारी के चलते शादी-विवाह व धार्मिक तथा सामाजिक आयोजनों में बैंड, […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved