• img-fluid

    वंदे भारत मिशन : भारत के लिए 233 नागरिकों को लेकर एयर इंडिया की उड़ान चीन के ग्वांगझू से रवाना हुई

  • August 07, 2020

    कोरोनो वायरस प्रतिबंधों के कारण चीन में फंसे 233 भारतीय नागरिक गुरुवार को भारत के लिए रवाना हो गए हैं । इस संबंध में गुआंगझौ में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने कहा, “233 भारतीय नागरिक, जिनमें ज्यादातर छात्र हैं, आज दोपहर में दिल्ली के लिए विशेष उड़ान के द्वारा अपने घरों के लिए रवाना हुए।”

    उल्‍लेखनीय है कि कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन के दौरान दूसरे देशों में फंसे भारतीय नागिरकों को स्वदेश वापस लाने के लिए केंद्र सरकार ने एयर इंडिया के साथ मिलकर ‘वंदे भारत मिशन’ की शुरुआत की थी । 6 मई को शुरू हुए इस मिशन का वर्तमान में पांचवां चरण चल रहा है। अभी तक इस मिशन के तहत 9 लाख 39,000 से अधिक विदेशों में फंसे हुए भारतीय अलग-अलग माध्यमों से स्‍वदेश वापस लाए गए हैं।

    इससे पहले देश में चौथे चरण तक अलग-अलग देशों में फंसे करीब 8 लाख 14 हजार से अधिक फंसे हुए भारतीयों को स्वदेश वापस लाया जा सका था। तब भारत के केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने कहा था कि अभियान के पांचवें चरण में हम, अमेरिका, कनाडा, कतर, ओमान, यूएई, सिंगापुर, यूके, फ्रैंकफर्ट, पेरिस, सऊदी अरब, बहरीन, न्यूजीलैंड, फिलीपींस सहित तमाम देशों के साथ और अधिक मिलकर काम करते हुए अपने नागरिकों को सकुशल भारत वापिस लाएंगे। दरअसल, आज इस मिशन के इसी पांचवें चरण के तहत ही चीन के इस गुआंगझौ से भारतीय नागरिक अपनी स्‍वदेश वापिसी कर रहे हैं ।

    Share:

    श्रीलंका में मतों की गणना शुरू, श्रीलंका पीपल्स पार्टी के जीतने की संभावना

    Fri Aug 7 , 2020
    श्रीलंका में हुए मतदान के आधार पर मतमणना शुरू हो गई है। साथ ही गुरुवार को घोषित किए गए शुरुआती परिणामों के अनुसार श्रीलंका पीपल्स पार्टी की जीत की संभावना व्यक्त की जा रही है। श्रीलंका की पीपल्स पार्टी (एसएलपीपी) को अपनी विरोधी पार्टी के मुकाबले अधिक मत प्राप्त हुए हैं। सिंहल बहुसंख्यक समुदाय के […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved